Home मध्यप्रदेश अंतर्राष्ट्रीय नृत्य उत्सव के पूर्व खजुराहो के मार्गाें को दुरुस्त करें: कलेक्टर,...

अंतर्राष्ट्रीय नृत्य उत्सव के पूर्व खजुराहो के मार्गाें को दुरुस्त करें: कलेक्टर, कलेक्टर ने खजुराहो के विकास कार्यों को गति देने किया स्थल निरीक्षण

छतरपुर जसं। छतरपुर कलेक्टर संदीप जी आर ने बुधवार को खजुराहो के निरीक्षण में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य उत्सव के पूर्व खजुराहो नगर परिषद के सभी मार्गाें को चाक चौबंद एवं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने खजुराहो मंे चल रहे विकास कार्यों को गति देने के लिए प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया।

इसक्रम में उन्होंने निर्मित किए जाने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स एवं स्टेडियम, यूथ हॉस्टल तथा सेंट्रल स्कूल निर्माण के लिए आवंटित की गई जमीनों का एसडीएम डी.पी. द्विवेदी, ईई पीडब्ल्यूडी, सीएमओ खजुराहो एवं संबंधित अधिकारियों के साथ स्थल अवलोकन किया और निर्माण कार्य के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने पुरातत्व विभाग द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया।

वकर््स डिपार्टमेंट की समीक्षा में समय पर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश कलेक्टर ने आईकॉनिक सिटी ऑफ इंडिया खजुराहो में जारी विभागीय कार्यों की बुधवार को नगर परिषद खजुराहो के सभाकक्ष में समीक्षा की।

एयरपोर्ट डायरेक्टर खजुराहो, परियोजना निदेशक
भा.रा.रा.प्र.कि.ई. छतरपुर, संभागीय परियोजना यंत्री क्रियांवयन इकाई नौगांव, ईईपीडब्ल्यूडी, आरईएस, सेतु संभाग सागर, जल संसाधन और ईई राष्ट्रीय राजमार्ग, महाप्रबंधक पीएम ग्रामीण सड़क, सीएमओ खजुराहो, राजनगर और खजुराहो विकास प्राधिकरण तथा उपयंत्री एनआरएचएम के स्वीकृत, प्रचलित और शेष रहे विभागीय कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय स्थिती की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि समयावधि में स्वीकृत निर्माण कार्य पूर्ण कराएं। बमीठा खजुराहो फॉरलेन कार्यों को यथाशीघ्र प्रारंभ कराते हुए इस मार्ग के वृक्षों को संरक्षित करें। एनएचएआई द्वारा कराये जा रहे फॉरलेन निर्माण कार्यों के अवरोधों को दूर करें। बैठक में खजुराहो एयरपार्ट के विस्तार के संबंध में चर्चा की गई तथा एनएच विभाग के अधिकारियों को बमीठा से खजुराहो तक रोड के किनारे स्थित खम्भों एवं वृक्षों पर लाल एवं पीले रेडियम लगाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महिला और वकील के बीच हुई नोक-झोंक, मकान के सिलसिले में 17 हजार रुपए लिया था, तब से गायब था वकील: पीड़ित महिला

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला और वकील की तीखी नोक-झोंक और झूमा-झटकी का...

SI के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

मध्यप्रदेश। इंदौर में SI के बेटे ने खुद को गोली मार ली। इस घटना में उसकी मौत हो...

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

Recent Comments

%d bloggers like this: