Home खबरों की खबर अन्य खबरे अच्छी खबर: खजुराहो-भोपाल फ्लाइट शुरू होगी, किराया होगा 1500 से कम

अच्छी खबर: खजुराहो-भोपाल फ्लाइट शुरू होगी, किराया होगा 1500 से कम

मध्यप्रदेश। एयर इंडिया खजुराहो से भोपाल के लिए सस्ती फ्लाइट शुरू करने की योजना बना रही है। इस सस्ती फ्लाइट का खजुराहो से भोपाल का किराया करीब 1500 रुपए होगा, जो लग्जरी बसों के किराए के बराबर होगा। एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर सुधीर कटियार ने बताया कि एक जहाज खजुराहो से भोपाल एवं दिल्ली के लिए चलाने की योजना चल रही है।

इस फ्लाइट का किराया खजुराहो से भोपाल का 1500 रुपए से कम होगा, जो पर्यटकों के साथ आम यात्रियों के लिए एक लग्जरी बस या ट्रेन के वातानुकूलित डिब्बों के बराबर होगा। अगर किराया कुछ ज्यादा भी हुआ तो लोग हवाई जहाज का आनंद लेने या क्यूरोसिटी के लिए इस जहाज से सफर करेंगे। साथ ही कोरोना कर्फ्यू एवं संकट के कारण एयर इंडिया सहित अन्य एयर लाइन कंपनियों को इस तरह के रूट जिनमें खजुराहो-लखनऊ-कलकत्ता-बेंगलूरू आदि जहां से घरेलू पर्यटक एवं पैसेंजर निकलते है।

घरेलू पर्यटकों से गुलजार होगा खजुराहो, रोजगार भी बढ़ेगा-
इस तरह के प्रस्ताव से एयर लाइन कंपनियां जो नुकसान के कारण नीलामी की प्रतीक्षा कर रही है उन्हें एवं उनके कर्मचारियों का रोजगार बरकरार रहेगा। खजुराहो पर्यटन स्थल को भी घरेलू पर्यटकों से गुलजार किया जा सकेगा। क्योंकि फिलहाल विदेशी पर्यटकों को तो अभी कोरोना की मार से उबरने में लंबा समय लगेगा। ऐसे में खजुराहो पर्यटक स्थल की भरपाई के लिए सस्ती फ्लाइट का प्रस्ताव एवं उस पर अमल जीवनदायी होगा।
बीते दिनों खजुराहो आए क्षेत्रीय सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा ने बताया था कि खजुराहो का पर्यटन व्यवसाय बढ़ाने जल्द ही भोपाल और दिल्ली के लिए सस्ती फ्लाइट संचालन की योजना को पूरा कराने प्रयास करेंगे।

भोपाल में कार्यरत लोगों के लिए सुविधाजनक-
यह फ्लाइट उन लोगों के लिए बहुत ही सुविधाजनक होगी जो राजधानी भोपाल में कार्यरत हैं या जिनके आने-जाने की फ्रिक्वेंसी अधिक है। किराया सस्ता होने के कारण इसे यात्री भी खूब मिलेंगे। बता दें कि राजनगर-खजुराहो से 3 बसें भोपाल-इंदौर के लिए भरकर जाती थीं, जिनका किराया 600 से 700 रुपए भोपाल का है। अगर ऐसे में यात्रियों को 1500 में भोपाल की फ्लाइट मिल रही है तो लोग उसी में जाना पसंद करेंगे।

खजुराहो-बनारस फ्लाइट 15 जुलाई तक स्थगित-
एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर सुधीर कटियार ने बताया कि एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-406 एवं 405 बनारस- खजुराहो को फिलहाल कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब यह फ्लाइट 10 से 15 जुलाई के बीच ऑपरेट की जाएगी।

एयर इंडिया की बनारस-खजुराहो फ्लाइट को पहले 1 मई से शुरू होना था लेकिन कोरोना संक्रमण ने इसके मंसूबों पर पानी फेर दिया था। कोरोना के बाद सामान्य स्थित होने पर इस फ्लाइट का संचालन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: