Home खबरों की खबर अन्य खबरे अच्छी खबर: जटाशंकर धाम में जल्द शुरु होगा रोपवे का निर्माण कार्य,...

अच्छी खबर: जटाशंकर धाम में जल्द शुरु होगा रोपवे का निर्माण कार्य, मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रकाशित कराई निविदा, क्षेत्र की जनता ने विधायक और प्रदेश सरकार का जताया आभार

बिजावर। बुंदेलखंड का केदारधाम कहे जाने वाले शिवधाम जटाशंकर को बड़ी उपलब्धि मिलने जा रही है। दरअसल लंबे से समय से लंबित पड़े जटाशंकर धाम में रोपवे लगवाने का कार्य का जल्द श्री गणेश होने जा रहा है। क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला के प्रयासों से लगभग एक माह के भीतर उक्त का टेण्डर डालकर रोपवे का ठेका दिया जाएगा। इस हेतु मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रकाशित कराई निविदा जटाशंकर धाम में रोपवे लगने की खबर फैलते ही पूरे बुंदेलखंड में हर्ष का महौल है जनता ने क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला बबलू सहित प्रदेश सरकार का आभार जताया है। वहीं विधायक ने भी सरकार के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

साढ़े 12 करोड़ की लागत से लगेगा रोपवे, 30 वर्ष का होगा ठेका
क्षेत्रीय विधायक ने इस संबंध में बताया कि लोगों की आस्था के केन्द्र शिवधाम जटाशंकर में रोपवे 12.50 करोड़ की लागत से लगाया जाएगा इस हेतु मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग ने आदेश जारी किया है। आगामी 15 नवंबर तक उक्त कार्य का टेण्डर डाला जाएगा। रोपवे का ठेका 30 साल के लिए दिया जाना है। जटाशंकर धाम में रोपवे लगने से अब वृद्ध और बच्चे भी आसानी से भगवान के शिव के दर्शन कर सकेंगे। अभी तक लोगों को सीढिय़ों की चढ़ाई पूरी करने के बाद दर्शन करने का सौभाग्य मिलता था। ऐसे में कई लोग भगवान के दर्शन करने से बंचित रह जाते थे लेकिन अब जल्द ही इस समस्या का निदान हो जाएगा।

एमपीएसटीडीसी ने आमंत्रित की निविदा-
विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने यात्री रोपवे निर्माण के लिए निविदा आमंत्रित की है। उक्त परियोजना की लागत 12.50 करोड़ है और रियायत अवधि 30 वर्ष है। ऑनलाइन निविदा खरीदने की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2021 शाम 5 बजे तक है। इसके लिए प्री-बिड बैठक 25 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। क्षेत्र के लोगों को उम्मीद है कि शीघ्र ही जटाशंकर धाम में रोपवे कार्य का निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा। शनिवार को भोपाल से प्रकाशित एक अखबार में विभाग ने टेंडर के लिए प्रकाशन कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आज समाज में अधिकाँश लोग भटकाव का जीवन जी रहे हैं। सत्य के मार्ग का लोगों क़ो पता ही नही है, ऐसे विपरीत समय...

डेस्क न्यूज। जब हम लोग अपने खेतों में ज्यादा पैदावार लेना चाहते हैं तो उसे ज्यादा उपजाऊ...

ब्रेकिंग न्यूज: बीजिंग में UN के कार्यक्रम में भारतीय राजदूत ने बोलना शुरू किया तो माइक बंद हुआ, वे चीन की परियोजना की आलोचना...

भारतीय राजदूत प्रियंका सोहोनी ने संयुक्त राष्ट्र की कॉन्फ्रेंस में चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव पर भारत की तरफ से...

बड़ी खबर: ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB की रेड

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB ने गुरुवार को छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रूज...

किसानों के साथ अन्याय करने वालों पर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह की जारी है सख्ती, अधिक दामों पर खाद बेचने पर 4 मामला दर्ज

मध्यप्रदेश। छतरपुर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के सख्त तेवर लगातार दिखाई दे रहे हैं, यह तेवर उनके खिलाफ...

Recent Comments

%d bloggers like this: