Home उत्तरप्रदेश अजीत सिंह हत्याकांड की जांच करेगी STF, पूर्व सांसद धनंजय सिंह हैं...

अजीत सिंह हत्याकांड की जांच करेगी STF, पूर्व सांसद धनंजय सिंह हैं आरोपी

उत्तरप्रदेश। लखनऊ में हुए मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना के पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह हत्याकांड की जांच अब STF करेगी। छह जनवरी 2021 को गोमतीनगर विभूतिखंड इलाके में गोली मारकर अजीत की हत्या कर दी गई थी। घटना के पीछे पूर्व सांसद धनंजय सिंह के हाथ होने की बात सामने आई थी।

पिछले दिनों धनंजय सिंह को लेकर एक वीडियो सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। धनंजय एक क्रिकेट मैच के उद्घाटन समारोह में शामिल होने पहुंचा था। डीजीपी मुकुल गोयल ने इसकी जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद ही एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस केस की जांच STF को सौंप दी है। अगस्त 2021 में इस हत्याकांड की विवेचना विभूतिखंड थाने से गाजीपुर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई थी।
पूर्व सांसद है 25 हजार का इनामी
हत्याकांड में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साजिश रचने की बात सामने आई थी। धनंजय सिंह के खिलाफ 20 फरवरी को सीजेएम कोर्ट ने वारंट जारी किया। इसके बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने 6 मार्च को प्रयागराज के न्यायालय में चल रहे एक पुराने मामले की जमानत तुड़वाकर समर्पण कर दिया। कुछ दिन तक उसे नैनी जेल में रखा गया। इसके बाद धनंजय सिंह को फर्रूखाबाद भेज दिया गया था। वहां से उसे अप्रैल में जमानत मिल गई थी। इसके बाद से ही वह फरार चल रहा है। उसकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। लखनऊ कमिश्नरेट ने धनंजय सिंह पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मानव कल्याण के लिये भगवान अवतरित होते हैं: मुरारीदास जी, ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही श्रीमद्भागवत कथा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही...

5 वर्षीय बच्चे को बाइक चालक युवक ने मारी टक्कर, बच्चे के सिर में आई चोट, घायल बच्चे को रीठी सीएचसी में कराया गया...

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम छोटा बरहटा के एक 5 वर्षीय बच्चे को...

ब्रेकिंग न्यूज: थाना बिजावर पुलिस द्वारा अवैध शराब के निर्माण अड्डा पर जाकर 500 लीटर की लहान नष्ट की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी महोदय बिजावर के निर्देशन में दिनांक 21/01/22...

Recent Comments

%d bloggers like this: