Home खबरों की खबर अन्य खबरे अम्बेडकर समाज सुधारक समिति द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन

अम्बेडकर समाज सुधारक समिति द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के कुरारा विकास खंड क्षेत्र के झलोखर गांव में अंबेडकर पार्क के बाउंड्री वाल के निर्माण में ग्राम प्रधान व ग्रामीणों द्वारा रोक लगाए जाने से अम्बेडकर समाज सुधारक समिति द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को देकर कार्य प्रारम्भ कराये जाने की मांग की है। वही अम्बेडकर पार्क झलोखर में आज से क्रमिक अनशन शुरू किया गया है।

झलोखर गांवनिवासी अम्बेडकर समाज सुधारक समिति के प्रबंधक जागेश्वर दयाल एडवोकेट, राममिलन शंखवार, जयराम शंखवार, रामप्रकाश, लल्लू सोनकर सहित आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने जिलाधिकारी हमीरपुर को 6जुलाई को ज्ञापन देकर अम्बेडकर पार्क का निर्माण कारीशुरू कराये जाने की मांग की थी। तब जिला धिकारी ने आस्वासन दिया था। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू न हो पाने से नाराज लोगो ने क्रमिक अनशन प्रारम्भ कर दिया है। अम्बेडकर समाज सुधारक समित के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगे रखकर अपना मांग पत्र मुख्यमंत्री को सम्बोधन कर जिला अधिकारी को दिया है। जिसमे ग्राम प्रधान व उनके प्रतिनिधि पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के अपमान करने व पार्क का निर्माण रोकने के लिए इनके खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही की जाए। निर्माणधीन पार्क की बाउंड्री बाल का निर्माण शासकीय धनराशि से कराया जाय। अम्बेडकर समाज सुधारक समित के सदस्यों द्वारा संग्रहित धनराशि से निर्माण कराने की अनुमति दी जाए।

अम्बेडकर पार्क खसरा में दर्ज है। इसका अवलोकन कराया जाए। तालाब की तरफ 16 पिलर बन चुके है। जिनमे बीम डाल कर बाउंड्री पूरी कराई जाए। समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन से एक सप्ताह में मांगे न माने जाने पर उग्र धरना पदर्शन करने की बात शिकायती पत्र में कही है। वही धरना स्थल पर पुलिस की मौजदूगी रही।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना अलीपुरा पुलिस द्वारा अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन तथा एसडीओपी नौगांव के मार्गदर्शन में...

कट्टा लेकर घूम रहा यूवक पकड़ाया, सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक एवं अति. पुलिस अधीक्षक के निर्देशन मे एवं श्रीमान नगर पुलिस अधिक्षक के...

मासूम को कुचलने वाले ड्राइवर को नौकरी से निकाला

मध्यप्रदेश। ग्वालियर नगर निगम की कचरा गाड़ी से दो साल की बच्ची को कुचलने के मामले पर...

Recent Comments

%d bloggers like this: