Home खबरों की खबर अन्य खबरे अलग-अलग जगह फांसी लगाकर 2 ने दी जान, कर्ज से परेशान किसान...

अलग-अलग जगह फांसी लगाकर 2 ने दी जान, कर्ज से परेशान किसान का पेड़ से लटकता मिला शव, छात्रा ने लगाई फांसी

ललितपुर में अलग-अलग जगह फांसी लगाकर 2 ने दी जान।

उत्तरप्रदेश। ललितपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में शनिवार को एक किसान और छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सदर कोतवाली क्षेत्र में खाद नहीं मिलने से परेशान एक किसान ने शनिवार को पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक किसान की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि वह खाद नहीं मिलने से परेशान था। वहीं महरौनी कोतवाली क्षेत्र में 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों थाना क्षेत्रों की पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक की जेब से मिला सुसाइड नोट
बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के मसौरा खुर्द गांव निवासी किसान रघुवीर पटेल का शव शनिवार सुबह गांव से तीन किलोमीटर दूर स्थित खेत पर पेड़ पर फंदे के सहारे लटकता मिला। परिजनों ने घटन की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा था कि खाद न मिलने के कारण उसने आत्महत्या की है।

मृतक किसान पर 6 से 7 लाख था कर्ज-
मृतक किसान के बड़े भाई पहलवान पटेल ने बताया कि खाद के लिए वह और उसका भाई पांच दिन से परेशान थे। यहां तक कि झांसी से कुछ खाद की बोरी लाए थे। खाद की और जरूरत थी, जिससे उसका भाई परेशान था। इसके अलावा उस पर केसीसी कार्ड का 6 से 7 लाख रुपए का कर्जा भी था। उसके तीन बच्चे हैं। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने आत्महत्या की बात लिखी है। मृतक के पास 9 एकड़ जमीन थी।

जिले में खाद की कोई कमी नहीं-
वहीं खाद के कारण किसान की आत्महत्या पर उपजिलाधिकारी डॉ. संतोष उपाध्याय ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद है। इसके अलावा ग्राम मसौरा खुर्द में दो खाद की दुकान हैं। जिस पर खाद उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि खाद को लेकर नहीं किसी और समस्या से किसान ने आत्महत्या की होगी। जांच कराई जा रही है। वहीं सदर विधायक रामरतन कुशवाहा ने कहा कि जिले में खाद की कोई कमी नहीं है।

मानसिक रूप से विक्षिप्त थी छात्रा-
वहीं आत्महत्या का दूसरा मामला महरौनी कोतवाली क्षेत्र के करौंदा गांव का है। गांव निवासी 12वीं में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने शनिवार को भूसे वाले कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मां ने उसका शव फांसी के फंदे पर लटका देखा तो परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि छात्रा मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। उसी के चलते फांसी लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: