Home खबरों की खबर अन्य खबरे आईएएस अधिकारियों के तबादले, सीहोर व अनूपपुर कलेक्टर बदले, मुख्यमंत्री शिवराज के...

आईएएस अधिकारियों के तबादले, सीहोर व अनूपपुर कलेक्टर बदले, मुख्यमंत्री शिवराज के गृह जिले सीहोर की कमान चंद्र मोहन ठाकुर को मिली, पर्यटन बोर्ड में अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा को बनाया अनूपपुर कलेक्टर

भोपाल। राज्य सरकार ने सीहोर और अनूपपुर के कलेक्टर बदल दिए हैं। बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम में उल्लेखनीय काम नहीं होने के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के कलेक्टर अजय गुप्ता को हटाकर मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है। अब यहां अनूपपुर कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर को पदस्थ किया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के मुताबिक पर्यटन विकास बोर्ड में अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा को अनूपपुर का कलेक्टर बनाया गया है। इससे पहले दमोह कलेक्टर को हटाया गया था। वजह उप चुनाव में बीजेपी को मिली हार के साथ काेरोना संक्रमण का बढ़ना था।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि सीहाेर में 957 एक्टिव केस हैं और संक्रमण दर का साप्ताहिक औसत 12% है। जबकि अन्य जिलों में संक्रमण दर लगातार कम हो रही है। बताया जा रहा है कि किल कोरोना अभियान में गुप्ता ने सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे थे। कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान भी मुख्यमंत्री कई बार उन्हें चेतावनी भरे लहजे में व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश दे चुके थे।

अनूपपुर में एक्टिव केस 8524 है। लेकिन चंद्रमोहन को यहां से हटाकर सीहोर भेजने की वजह कोरोना नहीं है। सरकार अमरकंटक को बड़े टूरिज्म के तौर पर प्रमोट करने का प्लान कर ही है। यही वजह है कि पर्यटन विकास बोर्ड में अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा को अनूपपुर का कलेक्टर बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: