Home खबरों की खबर अन्य खबरे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम संपन्न

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम संपन्न

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में आज दिनांक 01.11.2021 को दोपहर 12:00 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर परमलाल सेवा समिति जनपद हमीरपुर में महिलाओं के मध्य विधिक जागरूकता बढ़ाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान श्री सुदेश कुमार, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हमीरपुर, डा० एस०के० चक्रवर्ती, परमलाल सेवा समिति हमीरपुर, डा०समीर अंसारी, एल०एन०टी० पावर प्लांट, हमीरपुर, श्री सुनील यादव, डिप्टी मैनेजर इण्डियन बैंक, हमीरपुर, श्रीमती सुमन सिंह, समाज सेवी पूर्व (बाल कल्याण समिति) हमीरपुर कार्यक्रम में उपस्थित रही। डा० समीर अंसारी द्वारा बताया गया कि महिलाओं को गर्भावस्था के समय होने वाली समस्त जाँचों को समय-समय पर कराना चाहिए। जिससे जच्चा और बच्चा सुरक्षित रहें।

इसी क्रम में श्री सुदेश कुमार, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हमीरपुर ने महिलाओं के साथ कार्यस्थल पर छेड़-छाड़ / यौन उत्पीड़न से संरक्षण का अधिकार, पुरूषों के समान पारिश्रमिक का अधिकार कामकाजी महिलाओं को मातृत्व संबंधी लाभ का अधिकार कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ अधिकार, महिलाओं को रात में गिरफ्तार न होने का अधिकार पीडिताओं को क्षतिपूर्ति पाने का अधिकार मुफ्त कानूनी सहायता का अधिकार के बारे में विस्तार से जानकारी दी और आगन बाड़ी और आशा बहुओं को इस जानकारी को जनमानस तक पहुँचाने में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हमीरपुर के कार्यक्रमों में अपना सहयोग दे। जिससे जन जन तक विधिक जागरूकता को पहुँचाया जा सके।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: