Home उत्तरप्रदेश आध्यात्मिक: जिला स्तरीय महाआरती का क्रम हुआ संपन्न

आध्यात्मिक: जिला स्तरीय महाआरती का क्रम हुआ संपन्न

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में सदगुरूदेव परमहंस योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के आशीर्वाद स्वरूप हर माह की भांति इस माह भी पातालेश्वर महादेव मंदिर में जिलास्तरीय महाआरती क्रम समपन्न हुईं महाआरती के प्रारंभ में मां गुरूवर के जयकारे बहन मांडवी शिवहरे व आराध्या ने लगवाये।

समापन बेला में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी युवा मोर्चा शाखा उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष /राठ विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी धर्मेन्द्र सिंह गौतम ने कार्यक्रम में उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि परम पूज्य गुरूवर श्री समाज को नशामुक्त, मासांहारमुक्त, व चरित्रवान जीवन का संकल्प दिलाते हुए समाज को नशामुक्त बना रहे हैं, जिससे समाज में तेजी के साथ सुधार हो रहा है।

हमारे गुरूवर समाज में फैले अनीति अन्याय अधर्म को समाज से खत्म करके समाज को सही दिशा में ले जा रहे हैं! गुरूवर जी ने कहा कि जो सूर्यग्रहण व चंद्रग्रहण होते हैं, जिन पर आज के ढोगी-पाखंडियो ने भृम फैला दिया है कि पूजा पाठ नहीं करना चाहिए, जबकि उस कठिन समय में अधिक से अधिक माता आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा की साधना जयोति जलाकर करनी चाहिए, जिससे हमारे जीवन में किसी प्रकार का दुष्प्रभाव न पडे।

सदगुरूदेव जी महाराज ने हमें तीन कर्तव्य बताये है धर्मरक्षा, राष्ट्र रक्षा, व मानवता की सेवा! धर्म की रक्षा तभी होगी जब हम सभी धर्मों का सम्मान करेगे! राष्ट्र रक्षा के लिए हमें एक जुट होने की आवश्यकता है! हमारे भारत को सोने की चिड़िया कहाँ जाता था, लेकिन आज भारत की गरीब जनता एक- एक दाने को मोहताज हैं।

आज महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है, आज हमारी बहन बेटी घरों से निकलने में घबराती है, छोटी छोटी बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म हो रहे हैं और तथाकथित राजनेताओं की बेटी व पत्नियाँ सिक्योरिटी गार्ड की सुरक्षा में रहती है! राजनेता यदि चाहे तो पूरे देश से नशे का कारोबार बंद करवा सकते हैं, लेकिन वे नशा को व्यापार रूप में चलाते हुए बंद नहीं कर रहे हैं, जिससे नशे का व्यापार दिन दूना- रात चौगुनी दर से बढ़ रहा है और उसी के अनुरूप अपराध बढ़ रहा है! भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जिलाध्यक्ष अनंतराम शिवहरे ने कहा कि जितना समाज को अंग्रेज़ों ने नहीं लूटा, उतना आज के राजनेता समाज को लूट रहे हैं! आज के राजनेताओं ने समाज को जांति को टुकड़ो में बाटं दिया है, जिससे समाज का पतन हो रहा है।

आज भगवती मानव कल्याण संगठन से जुड़कर लाखों लोग नशामुक्त, मासांहारमुक्त व चरित्रवानो का जीवन जी रहे हैं, जिससे उनके घरो में सुख- शांति-समृदि आ रही है! गुरूवर श्री ने पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम की स्थापना मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के तहसील व्योहारी के ग्राम मऊ में की है जहाँ पर लोग जाकर के गुरूवर श्री के चरणों में संकल्प लेकर आते हैं और नशामुक्त एवं मासांहारमुक्त हो जाते हैं। महाआरती में एकता तिवारी ने अपने महत्वपूर्ण विचार रखे। महाआरती का संचालन प्रीति कुशवाहा ने सफलता पूर्वक किया
महाआरती में हजारों लोग उपस्थित रहे। सभी को शक्ति जल व प्रसाद वितरण किया गया।

महाआरती में धीरेन्द्र कुशवाहा,अजय शिवहरे, महेश शिवहरे,लालाराम यादव, अशोक बाबू गुप्ता, चेतराम विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, कामता प्रसाद गुप्ता, हनुमान मिश्रा, चुनूबाद कुशवाहा, संदीप कुशवाहा, राहुल यादव, सुरेश श्रीवास, मोहित यादव, विकास यादव, सरोज विश्वकर्मा, लक्ष्मी कुशवाहा, शकुन्तला कुशवाहा, सन्नो शिवहरे, गीता शिवहरे, रीता शिवहरे आदि लोग उपस्थित रहें।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: