Home खबरों की खबर अन्य खबरे एंबुलेंस का शुभारंभ करने आए मंत्री विजय शाह को लगाना पड़ा धक्का...

एंबुलेंस का शुभारंभ करने आए मंत्री विजय शाह को लगाना पड़ा धक्का फिर भी स्टार्ट नहीं हुई एम्बुलेंस, मंत्री को आया गुस्सा घोषणा नई की थी, विभाग ने पुरानी दी एम्बुलेंस

कलेक्टर की मौजूदगी में एंबुलेंस को धक्का लगाते मंत्री शाह

मध्यप्रदेश खंडवा में प्रदेश सरकार में वन मंत्री विजय शाह के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर और धक्के पर आश्रित हैं। मंत्री को अपने विस क्षेत्र को नई एंबुलेंस की सौगात दिलाने की घोषणा महंगी पड़ गई। घोषणा के बाद स्वास्थ्य विभाग ने विधानसभा मुख्यालय पर पुरानी एंबुलेंस भेज दी। उसका शुभारंभ भी मंत्री के हाथों से कराया। एंबुलेंस स्टार्ट करने के लिए मंत्री तक को धक्का लगाना पड़ा, लेकिन वह स्टार्ट नहीं हुई। कंडम एंबुलेंस देख मंत्री अफसरों पर गुस्सा हो गए। वहीं, सीएमएचओ का कहना है कि शासन के पास जो एंबुलेंस उपलब्ध थी वह भेज दी।

मामला खंडवा जिले के हरसूद विधानसभा क्षेत्र का है। यहां से विधायक विजय शाह प्रदेश सरकार में वन मंत्री है। आदिवासी बहुल क्षेत्र हरसूद से वे सालों से विधायक और फिर शिवराज कैबिनेट में मंत्री रहते आए है। ऐसे वरिष्ठ मंत्री की घोषणा को उन्हीं के अफसरों ने अनदेखा कर दिया। वे खंडवा जिले के कोविड प्रभारी मंत्री है और संक्रमण से निपटने तमाम तैयारियों में लगे हुए हैं।

मंत्री से शुभारंभ कराते सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान

ज्ञात हो पिछले दिनों मंत्री शाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए नई एंबुलेंस की घोषणा की थी। बुधवार की शाम वे अपने क्षेत्र के लिए निकले तो इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने वहां एंबुलेंस भेज दी। एंबुलेंस नई की बजाय पुरानी थी। मंत्री की नाराजगी के बाद अफसरों ने उन्हें समझाया। फिर मंत्री ने एंबुलेंस को धक्का लगाया तो भी वह स्टार्ट नहीं हुई। इस दौरान खंडवा कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर उनके साथ मौजूद थे।

जो उपलब्ध थी वह हमने भेज दी-
एनएचएम (नेशनल हेल्थ मिशन) के जारी टेंडर अनुसार मप्र में 108 एंबुलेंस सेवा का सुचारू संचालन का जिम्मा जिगित्सा हेल्थ केयर को दिया गया है। मंत्री के आदेश पर कंपनी को ही हरसूद में नई एंबुलेंस भेजनी थी लेकिन कंपनी ने अपने पास उपलब्ध पुरानी एंबुलेंस भेज दी थी। मंत्री ने नाराजगी जताई तो हमने उसके बदले जिला अस्पताल की एक एंबुलेंस हरसूद भेजी है।
डॉ. डीएस चौहान, सीएमएचओ खंडवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: