Home खबरों की खबर अन्य खबरे एडीजी प्रशांत कुमार को मिला उत्तरप्रदेश DGP का कार्यभार, UPSC ने तीन...

एडीजी प्रशांत कुमार को मिला उत्तरप्रदेश DGP का कार्यभार, UPSC ने तीन नाम शॉर्टलिस्ट किए, इनमें से दो IPS ने CM योगी से मुलाकात की, इसके बावजूद प्रशांत बने चहेते

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

लखनऊ। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार DGP का कार्यभार संभालेंगे। इन्हें फिलहाल डीजीपी प्रभारी बनाया गया। दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी आज रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में नए DGP के चयन की प्रक्रिया अब फाइनल स्तर तक पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक ADG BSF मुकुल गोयल का नाम लगभग फाइनल हो चुका था। लेकिन ऐन वक्त पर सीएम योगी ने प्रशांत कुमार पर अपनी मुहर लगा दी।

ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार की गिनती तेज तर्रार IPS अफसरों में होती है। ADG लॉ एंड ऑर्डर बनने से पहले प्रशांत लगभग तीन साल तक मेरठ जोन के ADG थे। उनके कार्यकाल में सबसे अधिक एनकाउंटर मेरठ जोन में ही हुए। वे मेरठ रेंज में 2007 में DIG के पद पर तैनात रह चुके हैं। उन्हें मिर्जापुर, फैजाबाद (अब अयोध्या) और सहारनपुर रेंज में तैनाती का अच्छा अनुभव रहा है। प्रशांत भदोही, पौरी गढ़वाल( अब उतराखंड का हिस्सा) , सोनभद्र, जौनपुर, गाजियाबाद, फैजाबाद (अब अयोधया), बाराबंकी और सहारनपुर जिलों में कप्तान के रूप में काम करने का मौका मिल चुका है।

कार्यभार संभालते प्रशांत कुमार।

इससे पहले मंगलवार को UPSC (संघ लोक सेवा आयोग) ने तीन सीनियर IPS अफसरों को इसके लिए शॉर्टलिस्ट किया है। इनमें DG EOW आरपी सिंह, ADG BSF मुकुल गोयल और नासिर कमाल का नाम है। वरिष्ठता के अनुसार नासिर कमाल बाकी दोनों लोगों के मुकाबले सबसे सीनियर हैं और मौजूदा समय वह केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर हैं। हालांकि, इनका कार्यकाल कम है। ऐसे में इन्हें DGP की रेस से बाहर बताया जा रहा है।

सीएम योगी से दो अफसरों ने की मुलाकात-
नासिर कमाल के बाद डीजी EOW आरपी सिंह और ADG BSF मुकुल गोयल का नाम UPSC की लिस्ट में है। इन दोनों अफसरों ने मंगलवार को बारी-बारी से सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी कर ली है।बताया जाता है कि इन्हीं दोनों अफसरों में से किसी एक को यूपी पुलिस की कमान सौंपी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: