Home मध्यप्रदेश ओरछा के रामराज सरकार मंदिर में दर्शनाथियों की लिमिट हुई फिक्स, प्रतिदिन...

ओरछा के रामराज सरकार मंदिर में दर्शनाथियों की लिमिट हुई फिक्स, प्रतिदिन 1 हजार दर्शनार्थियों को एंट्री, ऑनलाइन पंजीयन के जरिए सुबह और शाम 500-500 भक्त कर सकेंगे दर्शन

मध्यप्रदेश। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए निवाड़ी जिले के ओरछा मंदिर में दर्शन व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया है। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने श्री रामराजा मंदिर ओरछा में बदली व्यवस्था को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में 7 बिंदुओं को शामिल किया गया है। मंदिर में सिर्फ एक हजार भक्तों को रोजाना एंट्री मिलेगी। सुबह 500 और शाम को 500 भक्त राजराजा के दर्शन कर सकेंगे। दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गई है। यह आदेश 13 जनवरी 2022 से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।

आदेश में ये 7 बिंदु शामिल

  1. मंदिर में दर्शन के लिए दर्शनार्थियों की संख्या प्रतिदिन 1000 तक सीमित कर दी गई है।
  2. मंदिर सुबह 9 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे और शाम 7 बजे से 9 बजे तक दर्शनार्थियों के लिए खुलेगा, दोनों ही समय 500-500 लोगों को एंट्री दी जाएगी।
  3. दर्शनार्थियों को दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीयन करवाना जरूरी होगा। पंजीयन RamRajaTemple App या मंदिर की अधिकृत वेवसाइड www.ramrajatemple.mp.gov.in पर किया जा सकता है।
  4. दर्शनार्थियों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क लगाना जरूरी होगा। मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही एंट्री मिलेगी।
  5. मंदिर में प्रवेश उन्हें ही मिलेगा, जिनके पास 48 घंटे पूर्व की कोविड-19 रेपिड टेस्ट या RTPCR टेस्ट की रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगा।
  6. मंदिर में विशेष दर्शन व्यवस्था प्रतिबंधित कर दी गई है, विशेष परिस्थितियों में कलेक्टर या मंदिर प्रबंधक की अनुमति से ही यह सुविधा प्रदान की जा सकेगी।
  7. मंदिर पहले की तरह ही खुला रहेगा, लेकिन दर्शन व्यवस्था तय समय तक ही रहेगी। इसके बाद पुजारी और मंदिर कर्मचारी ही मंदिर में रहकर आपना काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: