Home मध्यप्रदेश ओलावृष्टि एवं वर्षा से क्षतिग्रस्त फसलों का, खेतों पर जाकर लिया जायजा,...

ओलावृष्टि एवं वर्षा से क्षतिग्रस्त फसलों का, खेतों पर जाकर लिया जायजा, क्षेत्रीय विधायक एवं एसडीएम ने प्रभावित, क्षेत्रों का भ्रमण कर क्षति आंकलन की जानकारी ली, ड्रोन से भी ली जाएगी हुई क्षति की जानकारी, एसडीएम को दिये निर्देश: कलेक्टर

छतरपुर जसं। कलेक्टर संदीप जी आर ने छतरपुर जिले में ओले एवं वर्षा से खराब हुई फसलों का ड्रोन से आंकलन कराने एसडीएम को दिये निर्देश दिये हैं। जिले के प्रभावित अनुविभागों में सोमवार को मौसम साफ रहने पर फसलों में हुई क्षति का आंकलन ड्रोन कैमरे से कराया जाएगा।

छतरपुर जिले में ओलावृष्टि एवं वर्षा से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का अधिकारियों एवं मैदानी अमले द्वारा रविवार को प्रभावित क्षेत्र के खेतों पर जाकर जायजा लिया गया तो वही क्षेत्रीय विधायक एवं एसडीएम ने प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करते हुये क्षतिग्रस्त फसल की जानकारी ली। कृषकों से चर्चा करते हुये किसान भाइयों को आश्वस्त किया कि ओले एवं वर्षा से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने के लिए हर सम्भव कार्यवाही तुरंत की जाएगी।

बड़ामलहरा विकासखण्ड में विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने एसडीएम विकास कुमार आनंद एवं मैदानी अमले के साथ ग्राम बंधा, चमरोई, डिकौली, पिपरा, कायन, दलीपुर, बमनौरा, मुंगवारी तथा देवपुर का भ्रमण करते हुये प्रभावित कृषकों के खेतों का जायजा लेते हुये किसानों से चर्चा की और उन्होंने हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।  

बिजावर में विधायक राजेश शुक्ला ने एसडीएम राहुल सिलाड़िया एवं दल के साथ ग्राम बक्सी का पुरवा, अनगौर, गुलगंज, मझगुवां, रजपुरा, पिपट, पनागर, रतनपुरा, खैरो तथा ककरदा का भ्रमण किया और वर्षा एवं ओले से क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लेते हुय किसानों से चर्चा करते हुये उन्हें मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

छतरपुर में विधायक आलोक चतुर्वेदी ने एसडीएम यू.सी. मेहरा एवं मैदानी अमलों के साथ ग्राम कैड़ी, बनगांय, धमौरा का भ्रमण किया और वर्षा एवं ओले से क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लेते हुय किसानों से चर्चा करते हुये उन्हें मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

नौगांव ब्लॉक में विधायक नीरज दीक्षित ने एसडीएम विनय द्विवेदी एवं दल के साथ ग्राम बिकौरा, पुतरी, पुर, नाथपुर, सैला, मुर्खरा, सिंहपुर, बाजाखेड़ा, टटम, बर्रोही, फुलारी, मड़पुरवा, गुरसारी, कुर्रा, गनेशपुरा, लहर, इमलिया, नूना तथा करोला का भ्रमण किया और वर्षा एवं ओले से क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लेते हुय किसानों से चर्चा करते हुये उन्हें मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।
लवकुशनगर विकासखण्ड में एसडीएम राकेश परमार एवं मैदानी अमले ने अरविंद पटेरिया साथ ग्राम टहनगा, हसपुरा, रेखा, गिलौहा और पीरा का भ्रमण करते हुये क्षतिग्रस्त फसलों की जानकारी ली गई तथा किसानों से चर्चा करते हुये उन्हें मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

सांसद व्ही.डी. शर्मा ने वीडियो कॉलिंग से कृषकों से की बातचीत
कृषक चिंता न करें सरकार कृषकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। क्षेत्रीय सांसद व्ही.डी. शर्मा ने हसपुरा मौजे के कृषकों से वीडियो कॉलिंग से बात-चीत करते हुए कहा कि कृषक चिंता न करें सरकार कृषकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। मुख्यमंत्री जी से बातचीत हुई है उन्होंने सर्वे के आदेश दिये है सर्वे होने के बाद किसानों की मदद की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: