Home अंतरराष्ट्रीय करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद...

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत ने आपत्ति जताई है। हालांकि पाकिस्तानी मॉडल ने विवाद बढ़ता देख दोपहर में माफी मांगते हुए इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘सॉरी’ की फोटो पोस्ट की है। इधर, भारत ने मामले में कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पाकिस्तान के सबसे वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया है।

विदेश मंत्रालय (MEA) के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक बयान में कहा कि भारत ने पाकिस्तान के राजनयिक को बताया है कि इस निंदनीय घटना ने भारत और दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया हैपा किस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक पूजा स्थलों के अपमान और अनादर की इस तरह की लगातार हो रही घटनाएं इन समुदायों की आस्था के प्रति सम्मान की कमी को उजागर करती हैं।

मॉडल बोली- मैं तो सिख धर्म के बारे में जानने गई थी-
लाहौर की रहने वाली मॉडल स्वाला लाला ने कहा कि यह किसी फोटोशूट का हिस्सा नहीं था। मैं किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी। मैंने देखा कि लोग वहां फोटो खिंचवा रहे हैं, जिनमें कई सिख भी थे, इसलिए मैंने भी खिंचवा ली। यह तस्वीरें भी उस जगह की नहीं हैं, जहां लोग माथा टेकते हैं।
उन्होंने पूरे सिख समुदाय से माफी मांग कर कहा कि भविष्य में वह इसका ध्यान रखेंगी। आपत्तिजनक फोटो डिलीट कर मॉडल लाला ने कहा कि वह तो करतारपुर साहिब की हिस्ट्री और सिख धर्म के बारे में जानने गई थी। अगर उनके फोटो से कोई आहत हुआ हो तो वह माफी मांगती हैं।

फोटोशूट पर मॉडल और स्टोर का झूठा दावा-
इस मामले में स्टोर मन्नत क्लोदिंग और मॉडल स्वाला लाला का कहना है कि यह किसी फोटोशूट का हिस्सा नहीं था। हालांकि मन्नत क्लोथिंग ने बाद में मॉडल की इन तस्वीरों पर 50% तक डिस्काउंट का लेबल लगाकर इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था। वहीं, दूसरों को देख फोटो खिंचवाने का मॉडल का दावा भी झूठा माना जा रहा है, क्योंकि ऐसा होता तो फिर वह सिर ढ़ककर सभ्य तरीके से फोटो खिंचवाती, न कि मॉडलिंग करतीं।

स्टोर ने पाकिस्तानी पेज डि-एक्टिवेट किया, USA का चल रहा-
पाक मॉडल की करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में इस फोटोशूट की तस्वीरें जिस मन्नत क्लोथिंग स्टोर के पेज पर पोस्ट की गई थीं, उसे डी-एक्टिवेट कर दिया गया है। हालांकि स्टोर का USA का पेज मन्नत डॉट USA के नाम से चल रहा है। इससे पहले स्टोर भी इन तस्वीरों को हटा चुका था।

पाक सरकार तक पहुंचा मामला-
मॉडल के फोटोशूट का पता चलते ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने कड़ा एतराज जताया था। मनजिंदर सिरसा ने पाक पीएम इमरान खान और पाकिस्तानी सरकार से कार्रवाई के लिए कहा था। इसके बाद पाक सरकार के एक मंत्री ने तुरंत स्टोर और मॉडल को फटकार लगाई और माफी मांगने को कहा। हालांकि DSGMC ने इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय को भी शिकायत की है कि करतारपुर साहिब पिकनिक स्पॉट न बने, इसके लिए पाक सरकार पर दबाव डाला जाए। ​​​​​​

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेकिंग न्यूज: थाना बिजावर पुलिस द्वारा अवैध शराब के निर्माण अड्डा पर जाकर 500 लीटर की लहान नष्ट की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी महोदय बिजावर के निर्देशन में दिनांक 21/01/22...

ग्वालियर की समाजसेविका श्रीमती सुलेखा शर्मा बनी महिला संगठन की प्रदेश सचिव

मध्यप्रदेश। ब्रम्हलीन आचार्य श्री प्रभाकर मिश्र जी, नेपाल के संहिता शास्त्री स्वामी श्री अर्जुन प्रसाद बस्तोला जी संगठन...

प्रधान न्यायाधीश ने संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया

छतरपुर जसं। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव ने गुरुवार को संप्रेक्षण गृह, राजयश्री शिशु गृह तथा...

Recent Comments

%d bloggers like this: