Home मध्यप्रदेश कलेक्टर का ग्रामों का भ्रमण और रात्रिकालीन विश्राम, ग्रामीण क्षेत्र और लोगों...

कलेक्टर का ग्रामों का भ्रमण और रात्रिकालीन विश्राम, ग्रामीण क्षेत्र और लोगों की समस्याओं से रूबरू होने कलेक्टर ने ग्रामों का भ्रमण कर किया रात्रिकालीन विश्राम, लोगों को गुड गवर्नेंस मिले, फील्ड में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी हेड क्वार्टर पर ही रहें, समस्याओं के समाधान के लिए जिला मुख्यालय तक भटकना न पड़े

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर संदीप जी आर ने जिले के लोगों को गुड गवर्नेंस देने, उनकी समस्याओं का निदान करने के लिए ग्रामों के भ्रमण सहित रात्रि कालीन विश्राम की शुरुआत की।
उन्होंने बिजावर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों भरगुवां, बिजावर, कुपी, किशनगढ़ और दूरस्थ अंचल व नीचले क्षेत्र में बसा ग्राम सुकवाहा में गुरुवार को भ्रमण कर लोगों से उनकी और क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली।

कलेक्टर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण और रात्रि विश्राम का मकसद है कि लोगों को गुड गवर्नेंस की सुविधा मिलने के साथ-साथ फील्ड में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी हेड क्वार्टर पर ही रहें। शासन की मंशा के अनुसार आम लोगों की बुनियादी सुविधा से जुड़े कार्यों सहित विभिन्न विभागों की मैदान में क्रियान्वित योजनाओं का बेहतर लाभ पात्र लोगों को मिले।

लोगों को समस्याओं के निदान के लिए तहसील एवं अनुविभाग कार्यालय सहित जिला स्तर पर भटकना न पड़े, अधिकारी-कर्मचारी उत्तरदायित्व की भावना से कार्य करें।
कलेक्टर ने जिले में पदस्थ मैदानी अमले को ताकिद किया है कि हेड क्वार्टर पर रहे, ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण मे मुख्यालय पर नहीं पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ सिविल सर्विस रूल्स के अनुसार कड़ी और प्रभावी कार्यवाही होगी। संबंधित विभाग प्रमुख के खिलाफ भी कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण में आम लोगों से चर्चा के बाद संज्ञान में आई समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए कलेक्टर संदीप जी आर अगले दिवस ही समाधान शिविर लगाने और कैंप में मिली समस्याओ के समुचित निराकरण के लिए तय सीमा के बाद पुनः उसी ग्राम में फ़ॉलोअप कैंप लगाने को कहा। शिकायतों के निराकरण की जानकारी लोगों के सामने बताये।

अधिकारी-कर्मचारी समय से कार्यालय पहुंचकर विभागीय एक्टिविटी करें। आम लोगों के हितो से जुड़ी समस्याओ को कर्मचारी-अधिकारी बेवजह लंबित न रखें। समीक्षा में पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार शासकीय सेवा को धर्म सेवा मानकर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: