Home खबरों की खबर अन्य खबरे कानपुर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, 24 वैगन डीरेल होने से 100...

कानपुर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, 24 वैगन डीरेल होने से 100 मीटर ट्रैक उखड़ा, दिल्ली-हावड़ा रूट पर शताब्दी और तेजस समेत 27 ट्रेनें डायवर्ट, एक रद्द

उत्तरप्रदेश। इटावा से कानपुर जा रही मालगाड़ी शुक्रवार सुबह 4 बजे पटरी से उतर गई। ये हादसा नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर हुआ है। यहां मालगाड़ी के 24 खाली वैगन पटरी से उतर गए। इससे करीब सौ मीटर तक ट्रैक उखड़ गया। कुछ वैगन आपस में भिड़ने के बाद उछलकर नई दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर आ गिरे और इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही रुक गई। ऐसे में आगरा-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस कैसिंल कर दी गई, जबकि 27 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं।
वहीं, DRM मोहित चंद्र ने बताया, “मालगाड़ी के 24 वैगन पलट गए हैं। जिससे हमारे अप एंड डाउन रूट प्रभावित हैं। हमारी कोशिश है कि रात 12 बजे तक रूट क्लियर कर सकें। हादसे के कारणों की जांच हो रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

तालाब में जा गिरे 5 वैगन-
कानपुर जा रही मालगाड़ी अंबियापुर रेलवे स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गई। लोको पायलट ने मालगाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो मालगाड़ी के वैगन आपस में टकरा गए। इसमें 3 वैगन पास से गुजर रही दिल्ली-हावड़ा रेल लाइन की पटरियों पर जा गिरे। वहीं, 5 वैगन दूसरी ओर तालाब में जा गिरे।
लोको पायलट व गार्ड ने दी हादसे की सूचना

हादसे में लोको पायलट व गार्ड सुरक्षित हैं। उन्होंने तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर अप व डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। वहीं, GRP के साथ रेलवे स्टाफ और तकनीकी टीम रेलवे ट्रैक को ठीक करने में जुट गए।

फिरोजाबाद टूंडला स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करते रहे यात्री-
हादसे के कारण फिरोजाबाद जिले के टूंडला स्टेशन पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। 7 घंटे से ज्यादा समय तक आवागमन सुचारु नहीं हो सका। सुबह से स्टेशन पर बैठे यात्री ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन की तरफ से जानकारी दी गई कि कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कुछ के रूट में बदलाव कर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। वहीं ट्रेनों के रद्द होने और रूट के बदलाव से यात्रियों में मायूसी छा गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: