Home खबरों की खबर अन्य खबरे काम निकलते ही कोरोना योद्धाओं को दरकिनार कर रही सरकार: आलोक चतुर्वेदी,...

काम निकलते ही कोरोना योद्धाओं को दरकिनार कर रही सरकार: आलोक चतुर्वेदी, कोविड सेवा की संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को काम से हटाने पर विधायक ने जताई नाराजगी, सीएम को लिखेंगे पत्र, विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

मध्यप्रदेश। छतरपुर सदर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया ने कहा है कि कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के दौरान जब लोग घरों से नहीं निकल रहे थे तब भी अपनी जान को जोखिम में डालने वाले कोरोना योद्धाओं ने कई लोगों की जान बचाई। सरकार अब ऐसे ही कोरोना योद्धाओं को दरकिनार कर रही है। यह ठीक नहीं है।

उन्होंने कोविड सेवा से जुड़ीं संविदा नर्सों, वार्डब्यॉय, सफाईकर्मी एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को काम से निकाले जाने पर नाराजगी जताई और कहा कि वे इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर मांग करेेंगे कि इन्हें काम पर रखा जाए। यदि तीसरी लहर आती है तो फिर से इनकी जरूरत पड़ेगी। यदि सरकार ने इनकी मांग नहीं मानी तो इस मुद्दे को वे विधानसभा में भी उठाएंगे।
उल्लेखनीय है कि आज छतरपुर जिला अस्पताल में कार्यरत उक्त स्वास्थ्यकर्मियों ने कोविड 19 स्वास्थ्य सेवा संगठन के बैनर तले विधायक आलोक चतुर्वेदी से मुलाकात की।

इन स्वास्थ्यकर्मियों ने विधायक श्री चतुर्वेदी को एक ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि छतरपुर जिले में कोविड लहर के दौरान नियमित सेवा देने के बावजूद कुल कोविड सेवा स्वास्थ्यकर्मियों में से 89 स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशासन ने यथावत रखा है जबकि सिर्फ 34 स्वास्थ्यकर्मियों को बगैर कारण बताए हटा दिया है। जिनको हटाया गया है एवं जिन्हें नियमित रखा गया है इस चयन पर भी कोई मापदण्ड नहीं बताया गया है।

स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि शासन ने कहा था कि यदि वे 90 दिन तक काम करती हैं तो उन्हें सरकारी नौकरियों में 10 अंकों की वरीयता दी जाएगी लेकिन इसके पहले ही उन्हें हटाया जा रहा है जिससे उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र भी नहीं मिलेगा। इन स्वास्थ्यकर्मियों ने विधायक से मांग की है कि वे इस मुद्दे को सरकार के समक्ष उठाएं। श्री चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना योद्धाओं के साथ किया जा रहा यह सरकारी मजाक ठीक नहीं है। वे हर स्तर पर उनकी लड़ाई लड़ेंगे। इस अवसर पर स्वास्थ्यकर्मी अंजनी कुमार राय, अजय सारवान, पूरन सिंह राजपूत, ग्यादीन राठौरिया, संतोष रैकवार, सुमेन्द्र कुशवाहा सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: