Home मध्यप्रदेश किराए के गुंडों ने जमकर मचाया उत्पात, खूब चले लात-घूंसे, जमीन पर...

किराए के गुंडों ने जमकर मचाया उत्पात, खूब चले लात-घूंसे, जमीन पर कब्जा जमाने आधी रात भू-माफिया ने फर्जी SDM से मिलकर तोड़े मकान, लोगों ने जमकर पीटा

मध्यप्रदेश। सतना में करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने के इरादे से भूमाफिया ने उत्पात मचाया। वह किराए के गुंडों और फर्जी एसडीएम के साथ यहां पुष्करणी पार्क के पास आधी रात को पहुंच गया। यहां अतिक्रमण बताकर लोगों के मकान तोड़ने शुरू कर दिए। बिजली काट दी। आधा दर्जन कच्चे-पक्के मकान जेसीबी से तोड़ दिए। इसके बाद यहां हंगामा हो गया।

सुबह पुलिस और प्रशासन के अफसर पहुंचे तो पूरा मामला सामने आया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने फर्जी एसडीएम की जमीन पर पटक कर लात-घूंसों से पिटाई कर दी। पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ डकैती का केस दर्ज किया है। खुद को एसडीएम बताने वाले विनोद शर्मा के खिलाफ भी झूठी पहचान बताने के मामले में केस दर्ज हुआ है। मास्टरमाइंड समेत 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

सड़क पर आ गए कई परिवार।

जानकारी के मुताबिक पुष्करणी पार्क के पास स्थित गुप्ता पैलेस और उसके आसपास की जमीन पर कब्जा करने की भू-माफिया की हरकत से हंगामा हो गया। लोगों का कहना है कि रात करीब साढ़े 3 बजे भागवत गुप्ता नाम का शख्स 2 जेसीबी और करीब दो दर्जन गुंडों को लेकर पहुंचा। उसके इशारे पर गुंडों ने गुप्ता पैलेस और उसके आसपास बने आधा दर्जन से अधिक कच्चे-पक्के मकान के बाहरी हिस्सों को तोड़ दिया। तोड़फोड़ के पहले घरों की बिजली काटी गई। आवाज और बिजली गुल होने से लोग बाहर निकले तो होश उड़ गए।

लोगों का कहना है कि तोड़फोड़ करने वालों में महिला बाउंसर भी थीं। जब कारण पूछा तो गुर्गे मारपीट पर उतारू हो गए। ऐतराज जताने वालों को पहले पीटा गया। फिर उन्हें बंधक भी बना लिया गया। लोगों ने डायल – 100 पर कॉल कर पुलिस की मदद मांगी, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। हंगामा बढ़ा तो लोग थाने पहुंच गए। इसके बाद असली एसडीएम मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले में 5 महिला और 6 पुरुष बाउंसरों समेत 15 लोगों को हिरासत में लिया है। ये बाउंसर लखनऊ से बुलाए गए थे। इनके कुछ साथी मौके से फरार हो गए। इस खेल के मास्टर माइंड भागवत गुप्ता को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। दो जेसीबी जब्त कर ली गई हैं।

भू-माफिया ने कई मकानों को धराशायी कर दिया।

खुद को बता रहा था एसडीएम, लोगों ने पीटा-
लोगों का कहना है कि जिस वक्त जमीन पर कब्जे का यह खेल चल रहा था। उस वक्त एक व्यक्ति हाथ में ढेर सारी फाइलें लेकर माैजूद था। उसने अपना परिचय एसडीएम विनोद शर्मा के रूप में दिया। वह लगातार धौंस जमा रहा था। हालांकि जब उसके फर्जी होने का खुलासा हुआ, तो फिर लोगों ने जमकर लात-घूंसे चलाए।

इंदौर में रहता है जमीन मालिक का परिवार-
आरोप है कि भू-माफिया भागवत गुप्ता ने जमीन को फर्जी तरीके से अपने नाम करवा ली थी। जमीन से भूमि स्वामी की इंदौर में रहने वाली बेटी प्रभा तिवारी का नाम भी गायब करवा दिया। राजस्व अमले ने सिर्फ तीन दिन में ही जमीन का नामांतरण भी कर दिया। उस जमीन पर पैलेस संचालित था, जिसकी शिकायत उसने खुद ही जनता की तरफ से करवाई।
शिकायत में खुद को ही पैलेस संचालक बताया। वास्तविक पैलेस संचालक सतीश गुप्ता को भनक भी नहीं लगी। शिकायत पर जब कलेक्टर कोर्ट से नोटिस जारी हुआ, तो भागवत के बेटों के ही पास आया। लिहाजा, उन्होंने जवाब पेश नहीं कर पैलेस का संचालन बंद करने का आदेश पारित करा लिया।

जांच होगी शुरू-
रघुराजनगर SDM सुरेश जाधव का कहना है कि इस मामले में कलेक्टर कोर्ट से पैलेस बंद करने का आदेश लिया गया था लेकिन तोड़फोड़ करने ,खाली करने और कब्जा लेने देने के सम्बंध में कोई आदेश नही था। भागवत गुप्ता और उसके लोगों ने जो कुछ भी किया है उस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। अदालत में मामला जाने पर जो भी आवश्यक जांच होगी शुरू की जाएगी।

गायब कर दिया फर्जी तरीके से मेरा नाम-
प्रभा तिवारी का कहना है कि मेरे स्वर्गीय पिता बालकृष्ण चतुर्वेदी के नाम की जमीन को भागवत गुप्ता ने मेरे भाई धनन्जय चतुर्वेदी को बरगला कर अपने नाम लिखवा लिया है। उस जमीन में मेरी मां मीरा चतुर्वेदी, भाई धनन्जय चतुर्वेदी के साथ मेरा भी हिस्सा था लेकिन फर्जी तरीके से मेरा नाम गायब कर दिया गया और मेरे भी हिस्से की जमीन खरीद- बेच ली गई। जब मुझे जानकारी हुई तो मैंने अखबार में सार्वजनिक सूचना प्रकाशित करवा कर कानूनी कार्रवाई शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

3 परिवारों का सामाजिक बहिष्कार, तीनों परिवार का हुक्का पानी बन्द, गांव के दबंगो ने सुनाया फरमान, परिवार ने मांगी सुरक्षा

मध्यप्रदेश। बैतूल जिले के मुलताई थाना इलाके के गांव पारबिरोली में तीन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया...

मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला: कॉलेज-यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन ही होंगे एग्जाम, स्टूडेंट पॉजिटिव आता है तो 10 दिन बाद शामिल हो सकेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश में कॉलेज- यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव...

भीम आर्मी उत्तरप्रदेश में अकेले लड़ेगी चुनाव, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा अखिलेश ने दिया धोखा, उनसे 25 सीटों पर हुई थी बात

उत्तरप्रदेश। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ऐलान किया कि वो यूपी...

ग्राम पंचायत हनुखेड़ा के सरपंच और सचिव ने मठया तलाब और रत्ना तलाब मे गुड़वत्ताहीन कराया गया पूर्ण घाट निर्माण, जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के गौरिहार जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत हनुखेड़ा मे घाट निर्माण का कार्य सरपंच और सचिव...

Recent Comments

%d bloggers like this: