Home खबरों की खबर अन्य खबरे किसानों को सुव्यवस्थित तरीके से वितरित हो रहा खाद, जांच दल द्वारा...

किसानों को सुव्यवस्थित तरीके से वितरित हो रहा खाद, जांच दल द्वारा पूरे जिले में की जा रही निगरानी, अवैधानिक तरीके से उर्वरक विक्रय करते पाए जाने के विरुद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश अधिकांश दुकानों पर नियुक्त किये गए अधिकारी, जाँच दल अपने समक्ष करवा रहे वितरण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशन में उप सचालक कृषि तथा विभिन्न विकासखण्डों के उर्वरक निरीक्षक दलों एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा उर्वरक विक्रेताओं का सघन निरीक्षण किया जा रहा है।
किसानों को जिले में आज अधिक संख्या में उपलब्ध हुआ उर्वरक।

दुकानों पर नियुक्त किये गय अधिकारियों ने अपने समक्ष किसानों को डीएपी उर्वरक उपलब्घ कराया। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा अवैधानिक तरीके से खाद का विक्रय करते पाए जाने से उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए गय हैं। उप संचालक कृषि आज बडामलहरा गुलगंज क्षेत्र की विभिन्न दकानों पर किसानों को अपने समक्ष उचित मूल्य पर डीएपी का वितरण करवाया।

इसी क्रम में बड़ामलहरा में एफएफडीसी उर्वरक केन्द का निरीक्षण किया गया। जिस दौरान एसपी त्रिपाठी बड़ामलहरा तथा जीडी कोरी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बक्स्वाहा रहे उपस्थित बिजावर क्षेत्र के गुलगंज में अभिलास पटेल वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बिजावर द्वारा प्रभूदयाल असाठी खाद विक्रेता, एफ एफ डी.सी उर्वरक केंद्र एवं अन्य उर्वरक केन्दों पर किसानों को सही कीमत पर उर्वरक उपलब्ध कराया गया ।
राजनगर क्षेत्र में डॉ. बीपी सूत्रकार सहायक संचालक द्वारा उर्वरक विक्रेताओं की दुकानों का लगातार निरीक्षण किया गया तथा प्रत्येक दुकानों में कृषि विभाग के अधिकारी तैनात कर दिये गये है।

नौगांव विकास खण्ड में एस के मिश्रा वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी द्वारा आईपीएल कंपनी के गोदाम का निरीक्षण किया गया तथा सांयकाल राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा नौगांव के गर्राैली ग्राम में पहुंचकर उर्वरक विक्रेताओं का निरीक्षण किया गया एवं किसानों से उर्वरक के कीमत की जानकारी ली गई।
छतरपुर में एसपी कारपेन्टर वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी द्वारा अपने दल के साथ छतरपुर में लगातार निरीक्षण किया गया। इसी क्रम में नौगांव रोड पर इफको बाजार में किसानो की लाइन लगवाकर सही कीमत पर उर्वरक का वितरण कराया गया।

मनोज कश्यप उप संचालक कृषि द्वारा बताया गया कि जिले में डीएपी उर्वरक की पर्याप्त मात्रा है और इसकी दूसरी रैक भी शीघ्र आने वाली है। किसान भाइयों को डीएपी के स्थान पर भी, एनपीके उर्वरक एवं सुपर फास्फेट कम्पेल्क्स का भी संतुलित मात्रा में उपयोग करने की सलाह दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: