Home खबरों की खबर अन्य खबरे किसी राज्यपाल को पहली बार विदाई के समय पैरों में बिछाई फूल...

किसी राज्यपाल को पहली बार विदाई के समय पैरों में बिछाई फूल की पंखुड़ियां

आनंदी बेन की हुई फूलों से विदाई।

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोई राज्यपाल राजभवन से विदाई ले रहा हो और परिसर के लोग उनके पैरों पर फूल की पंखुड़ियां बिछाएं, ऐसा नजारा शायद ही कहीं दिखे। पर गुरुवार को भोपाल के राजभवन में यह नजारा देखने को मिला। मौका था मप्र की निवृत्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की विदाई का।

राजभवन परिसर में रहने वाले परिवारों की महिलाएं, पुरुष और बच्चे अपने हाथों से उनके पैरों पर पंखुड़ियां बिछा कर पांव छू रहे थे। भावुक मन से उन्हें विदाई दी गई। पटेल के प्रति यह स्नेह यूंही नहीं था। उन्होंने राजभवन परिसर में रहने वाले परिवारों और खासतौर पर वहां के बच्चों के लिए कुछ ऐसे काम किए, जो उनसे पहले कोई नहीं कर पाया था। सबसे बड़ा काम परिसर में रहने वाले राजभवन के कर्मचारियों के लिए 100 साल पुराने मकानों को संवारने का था। करीब सवा 13 करोड़ से मकान संवारे गए। यहां 84 नए मकान भी बनाए गए। इनमें बच्चों के लिए स्टडी टेबल व वार्डरोब लगवाई गई।

ट्राइबल म्यूजियम पहुंचे मंगूभाई।

कार्यभार संभालने के बाद राज्यपाल ने सबसे पहले आदिवासियों की सुध ली, ट्राइबल म्यूजियम पहुंचे-
नव नियुक्त राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने गुरुवार को शपथ ग्रहण कर कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद उन्होंने सबसे पहले आदिवासयों की सुध ली। कार्यभार संभालने के बाद वे जनजातीय अनुसंधान एवं विकास संस्था पहुंचे और उसके काम की जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट भी कर दिया कि आदिवासी क्षेत्र पर उनका विशेष ध्यान रहेगा। पटेल ने कहा है कि जनजातीय विकास का आधार शिक्षा में प्रगति है। जनजातीय क्षेत्र का होने और उनके बीच किए गए काम के अनुभव के आधार पर यह बात कह रहा हूं। विकास के काम को अधिक गति देने के लिए वे स्वयं आदिवासी क्षेत्रों का सघन दौरा करेंगे। राज्यपाल ने जनजातीय संग्रहालय का भ्रमण भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, दो जवान और एक नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला में घटनास्थल पर सुरक्षाबल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों पर आतंकियों...

जीपी सिंह नहीं पहुंचे कोतवाली: पुलिस ने भेजा था नोटिस, मगर नहीं आए, राजद्रोह मामले में फिर भेजा जा सकता है बुलावा

पिछले दिनों कोतवाली थाने की टीम ने जीपी सिंह के घर की तलाशी लेकर कंप्यूटर लैपटॉप जब्त किए थे।

1 अगस्त को आएंगे गृह मंत्री अमित शाह आएंगे यूपी दौरे पर, वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की...

उत्तरप्रदेश। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण...

Recent Comments

%d bloggers like this: