Home उत्तरप्रदेश केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया मेरठ में PICU का शुभारंभ, कोरोना...

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया मेरठ में PICU का शुभारंभ, कोरोना के खतरे के बीच LLRM में पहुंची केंद्रीय मंत्री ने मॉकड्रिल कर जांची सुविधाएं

उत्तरप्रदेश। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी मेरठ पहुंची। मेरठ मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय मंत्री ने 100 बेड वाली पीडियाट्रिक इन्सेंटिव केयर यूनिट फैसिलिटी सेँटर का अनावरण किया। केंद्रीय मंत्री ने स्टाफ की तैयारी परखने के लिए अपने सामने एक मॉकड्रिल कराई। जिसमें उन्होंने मरीज के आने से भर्ती होने, इलाज शुरू करने का रिस्पॉन्स टाइम जांचा।

कोरोना से मिलकर लड़ना है-
एलएलआरएम में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा सीएसआर के तहत एक 100 बेड का पीकू वार्ड तैयार कराया है। स्मृति ईरानी इसी वार्ड का शुभारंभ करने आई और 20 मिनट में वापस चली गईं। मंत्री ने यहां बच्चा वार्ड में मेडिकल उपकरणों, ऑक्सीजन प्लांट को देखा। स्टाफ से कुछ सवाल पूछे और चली गईं। आयोजन में डॉक्टर्स फॉर यू के तहत एलजी के वरिष्ठ प्रबंधक संजय चितकारा ने चिकित्सकों से कहा कि कोरोना की जंग सबको मिलकर लड़ना है। हर व्यक्ति मास्क पहने, दो गज की दूरी बनाए और सैनिटाइजेशन करे। बच्चों का वैक्सीनेशन जरूर कराएं तभी हम खुद को और दूसरों को कोरोना से बचा पाएंगे।

पीकू में रिस्पॉन्स टाइम चेक करने के साथ मेडिकल स्टाफ से बात करती केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

कोरोना से लड़ने 100 बेड की पीकू यूनिट तैयार-
मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर पीआईसीयू को शुरू किया गया है। यहां कोरोना संक्रमित बच्चों के इलाज के लए 100 बेड की पीकू यूनिट, 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड है। साथ ही 25-25 बेड के आईसीयू जनरल वार्ड अलग हैं जहां 25 वैंटिलेटर भी लगाए गए हैं। ताकि आपात स्थिति में ऑक्सीजन की कमी न होने पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: