Home खबरों की खबर अन्य खबरे कैप्टन कल करेंगे सियासी धमाका, अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, नई...

कैप्टन कल करेंगे सियासी धमाका, अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, पंजाब कांग्रेस में हलचल बढ़ी

चंडीगढ़। कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को पंजाब में सियासी धमाका करेंगे। इसके लिए अमरिंदर सिंह पिछले करीब एक महीने से वर्किंग कर रहे थे। कैप्टन ने कल चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला ली है। वे नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इस वजह से पंजाब कांग्रेस के भीतर हलचल तेज हो गई है।

अमरिंदर के प्रेस कॉन्फ्रेंस का पता चलते ही कांग्रेस ने अपने विधायकों से संपर्क साध लिया है। इसके अलावा बड़े नेताओं की मूवमेंट पर भी नजर रखी जा रही है। चर्चा है कि अमरिंदर के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता भी कॉन्फ्रेंस में नजर आ सकते हैं। खासकर, चरणजीत चन्नी के CM बनने के बाद मंत्री पद से हटाए विधायकों पर भी सबकी नजर है। इनमें राणा गुरमीत सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत कांगड़, बलबीर सिद्धू और शाम सुंदर अरोड़ा शामिल हैं। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस के करीब 15 विधायक अमरिंदर के संपर्क में हैं।

सर्वदलीय मीटिंग के बाद CM चन्नी और सिद्धू ने BSF का अधिकार क्षेत्र 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी करने का विरोध किया था।

दो करीबी साथ छोड़ चुके-
भले ही अमरिंदर नई शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन उनके करीबी साथ छोड़ रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम कैप्टन संदीप संधू का है, जो अमरिंदर के CM रहते उनके सलाहकार रहे। सरकार में उन्हें अमरिंदर का सबसे करीबी और ताकतवर माना जाता था। अमरिंदर को हटाने पर उन्होंने सलाहकार पद छोड़ दिया था।
माना जा रहा था कि कांग्रेस में उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा, लेकिन अचानक वह डिप्टी CM रंधावा के साथ नजर आ गए। वहीं, केवल ढिल्लो को भी कैप्टन का करीबी माना जाता था, लेकिन वे भी नई सरकार के साथ चल रहे हैं।

अरूसा, कृषि कानून और BSF के बड़े मुद्दों पर बोलेंगे कैप्टन-
कैप्टन अमरिंदर से जुड़ा बड़ा मुद्दा उनकी पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम का है, जिनको लेकर कांग्रेस की सरकार ने ही सियासत शुरू की। हालांकि, कैप्टन ने सबको अरूसा की सोनिया गांधी समेत दिग्गज हस्तियों के साथ फोटो जारी कर जवाब दिया।

कैप्टन ने कांग्रेस में बगावत के बाद गवर्नर को इस्तीफा सौंप दिया था।

दूसरा मामला किसान आंदोलन का है, जिस पर अमरिंदर की नई पार्टी की सियासत घूम रही है। अमरिंदर ने कृषि कानूनों पर फैसले के बाद ही BJP से गठजोड़ की बात कही है। ऐसे में उस पर भी उनकी प्रतिक्रिया अहम रहेगी। पंजाब में सर्वदलीय मीटिंग के जरिए चन्नी सरकार ने BSF के अधिकार बढ़ाने के खिलाफ प्रस्ताव पास कर दिया। इस पर कैप्टन से सवाल होंगे।

पहले ही कांग्रेस छोड़ने की बात कह चुके अमरिंदर-
कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही कांग्रेस छोड़ने की बात कह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली दौरे के बाद कहा कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं। अमरिंदर ने यहां तक कहा कि चाहे नवजोत सिद्धू को भी कांग्रेस निकाल दे, लेकिन उनके दरवाजे अब कांग्रेस के लिए बंद हो गए हैं। अमरिंदर ने यह भी कहा कि वे BJP में शामिल नहीं होंगे। वे अपनी अलग फौज बनाएंगे, यानी नई पार्टी बनाकर चुनाव लड़ेंगे। वे भाजपा से गठजोड़ जरूर कर सकते हैं।

अपमानित होकर छोड़नी पड़ी थी कुर्सी-
कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस ने पंजाब चुनाव से करीब 6 महीने पहले हटा दिया। तब अमरिंदर ने कहा कि उन्हें अपमानित किया गया। फिर उन्होंने पंजाब कांग्रेस के नए प्रधान बनाए नवजोत सिद्धू और कांग्रेस हाईकमान पर भी निशाना साधा था। इसके बाद अमरिंदर ने दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के साथ मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: