Home खबरों की खबर अन्य खबरे कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में प्रशासनिक सख्ती के बाद भी राशन डीलर पात्रों का हक डकारने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। क्षेत्र में आए दिन डीलरों की शिकायत आती रहती है।गोहाण्ड विकास खंड क्षेत्र में ग्रामीण डीलर की करतूतों से परेशान हैं। राशन डीलर द्वारा अवैध वसूली और निर्धारित मात्रा से कम राशन देने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शिकायती पत्र देकर जिलाधिकारी से कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीणों ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि कैमोखर, त्योतना व बिरवाही तहसील सरीला राशन विक्रेता सूरज प्रसाद द्वारा राशन का वितरण मानकों को ताक पर रखकर किया जा रहा है। जून माह मे शासन की ओर से 35 किलो प्रति कार्ड धारकों को निशुल्क दिया जाना था लेकिन विक्रेता सूरज प्रसाद द्वारा निशुल्क खदान कोविड-19 का जो आया उसमें कोटेदार द्वारा मानक से कम गल्ला वितरण किया गया और बाकी राशन हड़प लिया जाता है! ग्रामीणों ने इसको लेकर विरोध किया तो कोटेदार द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग कर राशन कार्ड निरस्त करवाने की धमकी दी गई है।

ग्रामीणों ने कोटेदार पर आरोप लगाते हुए बताया कि पात्र गृहस्थी के कार्ड धारकों को मानक से 1 किलो गेहूं व 1 किलो चावल देता है,और कार्ड व रजिस्टर में पूरा दर्ज कर दिया जाता है! कोटेदार द्वारा मानक के अनुसार राशन कभी नहीं दिया जाता! उन्होंने बताया कि कोटेदार द्वारा निर्धारित रेट से अधिक पैसा लेकर राशन वितरण किया जाता है! जिसको लेकर बीते दिनों ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी सरीला को प्रार्थना पत्र देकर कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी, जिसमें उप जिलाधिकारी ने इस्पेक्टर को जांच के आदेश दिए थे! कोटेदार के विरुद्ध अभी तक कोई कार्यवाही ना होने पर पीड़ित ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉक्टर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी को शिकायती पत्र देकर कोटेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है! शिकायती पत्र देते समय चंद्रपाल, जमुना प्रसाद, मातादीन, रामेश्वर, चंद्रभान, देवीदीन,गोपाल दास, द्रुगपाल प्रधान आदि कैमोखर गांव के ग्रामीण मौजूद रहे।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: