Home खबरों की खबर अन्य खबरे कोरोना के कारण आज सम्पूर्ण देश में हाहाकार मचा हुआ है, प्रत्येक...

कोरोना के कारण आज सम्पूर्ण देश में हाहाकार मचा हुआ है, प्रत्येक व्यक्ति को मौत का डर सता रहा है, मृत्यु के डर को कैसे समाप्त किया जाए?अपने आत्म शक्ति के बल पर ही इसे हराया जा सकता है

डेस्क न्यूज। हम सभी लोग आज कोरोना महामारी से किसी ना किसी प्रकार से प्रभावित हो रहे हैं।कोई ना कोई जानकार या रिश्तेदार इस बीमारी का शिकार हो रहा है।

इसका डर इस कदर हमारे दिलोदिमाग पर हावी हो चुका है की हमें खाना-पीना,सोना, चैन से उठना-बैठना भी दुश्वार हो चुका है। घर से बाहर जो जा रहा है उसके लिए सदैव आशंका बनी रहती है की कहीं ये व्यक्ति कोरोना लेकर घर में ना आ जाए। प्रत्येक व्यक्ति अजीब तरह की चिंता से ग्रस्त है। ऐसा समय कभी भी नही आया था। पिछले वर्ष जब शुरू हुआ था तो इसका इतना भयानक रूप नही था। इस बार कुछ ज्यादा ही विकृति रूप लेकर आया है।इससे बचने का एक मात्र उपाय है की गुरुदेव जी श्री शक्ति पुत्र जी महाराज जी की विचारधारा का अक्षरशः पालन किया जाए। पिछले अनेक वर्षों से गुरुदेव जी ने समाज के लोगों को बार-बार आगाह किया है की अनैतिक कार्यों से दूर हो जाओ परन्तु ज्यादातर लोग कान में तेल डालकर सो रहे थे। आज प्रकृति जब दण्ड दे रही है तो हम त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।चीन जैसा पापी देश जैविक हथियार के रूप में कोरोना का इस्तेमाल कर रहा है। कोरोना का जन्म चीन में ही हुआ है। इससे बचने के लिए सर्व प्रथम प्रशासन द्वारा जारी किए आदेशों का हम लोग पालन करें। मास्क का प्रयोग जरूर करें।

जिसको कोरोना हो जाए उसे पूरा प्रयास करना चाहिए की उसे अपना इलाज घर पर ही आइसोलेट रहकर करना चाहिए। अत्यधिक गंभीर स्थिति में ही अस्पताल की ओर अपना रुख कीजिए। डॉक्टर के द्वारा निर्देशित दवा वगैरह लगातार लीजिए। सबसे ज्यादा जरूरी उपाय ये है की जिसे हुआ है या नही हुआ है उसे ये करना चाहिए की हर व्यक्ति को रोज दुर्गा चालीसा का पाठ, गुरु चालीसा का पाठ और गुरु मन्त्र का जाप शक्ति चेतना मन्त्रका जाप और माँ ॐ का जाप अवश्य करना चाहिए। इन क्रमों से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होगी और हम लोग इस महामारी को हराने में कामयाब हो जाएँगे। जैसे-जैसे हमारे अन्दर का डर दूर भगेगा वैसे-वैसे हम इस पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। मौत की सँख्या में वृद्धि की मूल वजह डर ही तो है। उपरोक्त क्रमों के कारण डर की समाप्ति हो जाएगी।

जो लोग भी इस लेख को पढ़ रहे हों वो लोग ज्यादा से ज्यादा लोगों को इन क्रमों से अवगत कराएं जिससे अधिकतर लोगों को लाभ मिल सके। आज के समय में मानवता की सबसे बड़ी यही सेवा है। हमारे प्रयास से अगर किसी की जान बच जाए ये बहुत बड़ी सेवा कही जाएगी। विधि के विधान को हम परिवर्तित नही कर सकते हैं पर दूसरों की मदद करके लोगों का कल्याण तो हम कर ही सकते हैं। आत्म बल के द्वारा ही इस महामारी को परास्त किया जा सकता है। माँ दुर्गा जी की नियमित साधना द्वारा आत्म बल प्राप्त किया जा सकता है।

जै माता की जै गुरूवर की

लेखक- शिव बहादुर सिंह फरीदाबाद (हरियाणा)

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने की कार्यवाही, अवैध रेत उत्खनन करने वाले टेक्टरों को खनिज विभाग ने किया जप्त

मध्यप्रदेश। छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशन खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने की कार्यवाही अवैध रेत उत्खनन...

मुन्नाराजा की जनचौपाल में महिलाओं ने रो- रो कर व्यथा सुनाई अधिकारी दाम लेकर भी नही कर रहे काम

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा में पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह मुन्ना राजा एवं सिद्धार्थ शंकर बुन्देला...

सफाई कर्मचारी सम्मानित, अध्यक्ष सचिन बाल्मीकि ने आभार व्यक्त किया

मध्यप्रदेश। सागर जिले के गढ़ाकोटा में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान आज दिनांक 28 सितंबर...

खुशियों के पल: मोबाइल टीम ने घर जाकर लगाया टीका, लकवा ग्रस्त एवं असहाय महिलाएं हुई लाभांवित

छतरपुर जसं। कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान 4.0 में छतरपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम द्वारा लकवा...

Recent Comments

%d bloggers like this: