Home मध्यप्रदेश कोविड के न्यू वेरिएंट का संक्रमण तीव्र है सावधानी ही उपाय हैः...

कोविड के न्यू वेरिएंट का संक्रमण तीव्र है सावधानी ही उपाय हैः प्रभारी मंत्री, श्री सखलेचा ने तीसरी लहर की आशंका के, चलते प्रबंधन तैयारियों की जानकारी ली, बाहरी लोगों की जांच पर जोर दें, सदस्यों से जन जागरूकता के लिये अपील की

छतरपुर जसं। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बुधवार को जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में कोविड संक्रमण के न्यू वेरिएंट की आशंका के चलते जिले में किये जा रहे स्वास्थ्य से जुड़े प्रबंधन एवं तैयारियों की वर्चुअली समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के न्यू वेरिएंट का संक्रमण पहले के संक्रमण की अपेक्षा तीव्र है इससे बचने का एक मात्र उपाय सावधानी ही है। उन्होंने जोर देतेे हुये कहा कि जिले में बाहर से विशेषकर खजुराहो में आने वाले टूरिस्ट की पहचान की जाये और स्पॉट पर ही उसकी जांच करें। बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित करने की कार्यवाही और टेस्टिंग भी पुख्ता हो।

न्यू वेरिएंट के संक्रमण की रोकथाम के लिये अधिक से अधिक आरटीपीसीआर टेस्ट करें और स्पॉट पर ही अंकुश लगाया जाये। लोगों को सावधानी बरतने के साथ मास्क पहनने, कोविड गाइडलाइन का पालन करने और भीड़वाड़ वाले सार्वजनिक इलाके में जरूरी होने पर ही जाने की सलाह दी जाये। सर्वसमाज एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कोविड संक्रमण से बचाव के लिये अपील की जाये। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पंचायत सचिव की संयुक्त बैठक लेकर उन्हें कोविड संक्रमण के न्यू वेरिएंट के संबंध में उर्जित करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाये रखने के लिये हर संभव मदद दी जाएगी।

कलेक्टर छतरपुर संदीप जी आर और सीईओ जिला पंचायत ए.बी. सिंह ने कोविड की तीसरी लहर की आशंका के चलते जिले में अब तक की गई तैयारियों की सारर्भित जानकारी दी। इस बैठक में पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा, मलखान सिंह, सांसद प्रतिनिधि धीरेन्द्र नायक, सुनील मिश्रा एवं विधायक प्रतिनिधि डॉ. बीएल नामदेव, डॉ. सतीष चौबे, एडीएम, सीएस सहित क्राइसिस मैनेजनेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: