Home मध्यप्रदेश कोविड-19 और ओमीक्रॉन संक्रमण के मद्देेनजर नवीन दिशा-निर्देश

कोविड-19 और ओमीक्रॉन संक्रमण के मद्देेनजर नवीन दिशा-निर्देश

छतरपुर जसं। प्रदेश के गृह विभाग द्वारा कोविड-19 की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन संक्रमण की अशंका के चलते आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये नवीन दिशा-निर्देश जारी किये गये है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट छतरपुर आर.डी.एस. अग्निवंशी ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत छतरपुर जिले की सम्पूर्ण राजस्व सीमा के लिये नवीन निर्देश जारी किये है। जारी आदेश तुरंत प्रभावशील किया गया है।

जिले के सम्पूर्ण राजस्व सीमा में रात्रि 11 बजे से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। आदेश का उल्लंघन आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के प्रावधानों और आईपीसी की धारा 188 के तहत दण्डनीय होगा।

दोनों डोज लगने पर ही यहां मिलेगा प्रवेश-
जिले के सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थ्रियेटर, जिम, कोचिंग क्लासेस, स्वीमिंगपूल, क्लब तथा स्टेडियम में 18 वर्ष से अधिक उम्र के केवल उन लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। जिन्होंने कोविड के दोनों टीके लगवाये है।

मास्क लगाने की अपील
लोगों से अपील की गई है कि सार्वजनिक जीवन में खुद के साथ-साथ समाज के दूसरे लोगों की सुरक्षा के लिये मास्क पहने और कोविड गाइडलाइन का पालन करें। सार्वजनिक स्थानों पर जरूरी होने पर ही जाये। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्यवाही होगी। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थ्रियेटर, जिम, कोचिंग क्लासेस, स्वीमिंगपूल, क्लब तथा स्टेडियम के स्टाफ को भी कोविड के दोनों टीके लगावाना अनिवार्य है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं एसडीओपी पुलिस को प्रसारित आदेश का पालन कराने के आदेश दिये गये है।

इन्हें रहेंगी छूट
औद्योगिक संस्थान, अंतर्राज्‍यीय अंतर जिला यात्रियों तथा समानों का आवागमन और हॉस्पिटल, नर्सिंग होम तथा मेडीकल की दुकानें नाइट कर्फ्यू से मुक्त रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

समर्थ संस्था ने मनाया भारतीय पर्यटन दिवस

मध्यप्रदेश। रायसेन जिले के सांची में मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा पर्यटन स्थल पर महिलाओं के लिए भयमुक्त एवं...

शराब बिक्री एवं शराब नीति के विरोध में महिला कांग्रेस उतरी मैदान में, शराब कारोबारियों को सद्बुद्धि के लिए किया गया सुंदरकांड का पाठ...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में महिला कांग्रेस की जिला शहर अध्यक्ष स्मिता खरे के नेतृत्व में वार्ड नंबर 19...

ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को तीसरी बार किया जाएगा वीरता पदक से सम्मानित, 5 और अफसरों को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

लखनऊ। यूपी के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को तीसरी बार वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा।...

पेड़ से लटका मिला युवक का शव

उत्तरप्रदेश। बांदा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मवई बुजुर्ग गांव में मंगलवार सुबह एक युवक का शव...

Recent Comments

%d bloggers like this: