Home मध्यप्रदेश कौटिल्य और डिजियाना ग्रुप पर IT की रेड, इंदौर और भोपाल के...

कौटिल्य और डिजियाना ग्रुप पर IT की रेड, इंदौर और भोपाल के ऑफिसों में छानबीन, रिकॉर्ड खंगाल रही टीम

मध्यप्रदेश। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को इंदौर और भोपाल में कौटिल्य एकैडमी व डिजियाना ग्रुप के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। सुबह छापा मारने पहुंची टीम को दोनों ग्रुप के ठिकानों पर गार्ड ही मिले। टीम ने तत्काल इन इन ठिकानों को अपने कब्जे में ले लिया और छानबीन शुरू की, जो अभी भी चल रही है। प्रारंभिक तौर पर कितने की टैक्स चोरी हुई या नहीं हुई, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है।

इनकम टैक्स ने सुबह 6 बजे से छानबीन शुरू की है।

इंदौर में सुबह 6 बजे कौटिल्य एकैडमी के भंवरकुआ स्थित इंस्टिट्यूट पर इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे। इस दौरान एक टीम बस में सवार थी। टीम ने पूरे ऑफिस की छानबीन शुरू की। कुछ देर बाद सुबह इंस्टिट्यूट में स्टूडेंट्स का आना शुरू हुआ तो इनकम टैक्स व पुलिस टीम ने उन्हें लौटा दिया। दूसरी ओर, टीम ने घंटों छानबीन कर इंस्टिट्यूट के रिकॉर्ड को खंगाला। इंस्टिट्यूट द्वारा कोरोना काल में भी ऑनलाइन क्लासेस ली गई थी। संक्रमण कम होने के बाद ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुईं। इसका पूरा लेखा-जोखा जुटाया जा रहा है।

इसके साथ ही संचालक श्रीधांत जोशी के विद्यानगर स्थित निवास पर भी एक टीम पहुंची है। ऐसी ही इनकम टैक्स की अन्य टीमें इंस्टिट्यूट के प्रेस कॉम्प्लेक्स, मंगल सिटी, राजबाड़ा स्थित ब्रांच में भी पहुंची और छानबीन शुरू की। टीम को गीता भवन, फूटी कोठी ब्रांच को लेकर भी सूचनाएं मिलीं, लेकिन यहां कोरोना के बाद से ही संचालन बंद है।

डिजियाना के भी रिकॉड खंगाले जा रहे-
दूसरी ओर, डिजियाना ग्रुप के पीपल्याहाना स्थित ऑफिस व संचालक सुखदेवसिंह घुम्मन के विष्णुपुरी स्थित निवास सहित कई स्थानों पर इनकम टैक्स टीम ने छानबीन शुरू की है। इस ग्रुप द्वारा न्यूज चैनल, केबल नेटवर्क सहित अन्य बिजनेस का संचालन किया जाता है। इन सभी ठिकानों पर अभी छानबीन चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: