Home खबरों की खबर अन्य खबरे खेतों की मेड़ पर फलदार पेड़ लगाने के बारे में किसानों दी...

खेतों की मेड़ पर फलदार पेड़ लगाने के बारे में किसानों दी जानकारी

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के कुरारा कृषि विज्ञान केंद्र में वृहद वृक्षारोपण अभियान के तहत एक कार्यशाला का आयोजन के साथ केंद्र में फलदार व छायादार पौधे लगाए गए। केंद्र के अध्यक्ष डॉ मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि किसान भाइयों को बुंदेलखंड क्षेत्र विशेष पौधे खेत की मेड पर फलदार पौधे अनिवार्य रूप से लगाना चाहिए जो इस क्षेत्र के अनुकूल पौधे जैसे नींबू, आंवला, अमरुद, जामुन कटहल, संतरा इत्यादि पौधों लगाने के बारे में विस्तार से चर्चा किया। केंद्र पर मुख्य अतिथि के तौर पर नवयुति शंकरपुर प्रधान प्रियंका ने केवीके सभागार में सभी लोगों से अपील की पेड़ लगाओ जीवन बचाओ क्योंकि पेड़ से हमें प्राणवायु मिलती है पर्यावरण भी संतुलित रहता है अगर सांसे हो रही कम तो पेड़ लगाएंगे सभी प्रधान लोग और हम।

महिला समूह कि अध्यक्ष शबनम ने कहा कि वृक्ष लगाकर ही पर्यावरण को संतुलित कर शासन की योजना को सफल बनाते हुए मानव जीवन के लिए शुद्ध ऑक्सीजन के साथ प्राकृतिक संरक्षण पर बल मिलेगा। डॉ फूल कुमारी, डॉ चंचल व डॉ प्रशांत ने वृक्षारोपण जन जागरूकता पर विचार व्यक्त किए।

कुरारा विकासखंड की 4 महिला प्रधानो के द्वारा जिसमें प्रियंका शंकरपुर, माया पतारा, जयदेवी सरसई व केतकी मिश्रीपुर ने केवीके पर फलदार पौधे रोपण किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ एस पी सोनकर ने किया। इस मौके पर अरुणा, रामदुलारी, गीता, शशि, श्यामवती सहित अनेक समूह की महिलाएं व प्रगतिशील कृषक मौजूद रहे।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: