Home खबरों की खबर अन्य खबरे गरिमापूर्ण तरीके से मनाये अन्न उत्सव, प्रति उपभोक्ता 10 किलो खाद्यान्न दें,...

गरिमापूर्ण तरीके से मनाये अन्न उत्सव, प्रति उपभोक्ता 10 किलो खाद्यान्न दें, नोडल अधिकारी मौजूद रहे क्षेत्र में

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को टीएल की साप्ताहिक समीक्षा करते हुए कहा कि गुरूवार 7 अक्टूबर को मनाये जाने वाले अन्न उत्सव कार्यक्रम के आयोजन को सादगी एवं गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जाए। इस आयोजन की सभी तैयारी पूर्व की भांति करें और जिले के प्रत्येक दुकानों पर जनप्रतिनिधि तथा समाज के प्रसिद्ध व्यक्तियों की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में प्रत्येक व्यक्ति 10 किलो खाद्यान्न दिया जाए। जिला स्तरीय नोडल अधिकारी सीईओ जिला पंचायत आयोजन को मूर्तरूप देने की सभी कार्यवाही पूर्ण करते हुए दिशा-निर्देश प्रसारित करें। अनुभाग स्तर पर क्षेत्र के एसडीएम अन्न उत्सव की सभी तैयारी पूरी कराये और पूर्व की अनुभव से समस्याओं का निदान करते हुए अन्न उत्सव की गरिमा बनाये रखे।

कलेक्टर श्री सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए नगरपालिका एवं पंचायतों के प्रशासक एवं एसडीएम को निर्देशित किया कि स्वच्छता मिशन में की जाने वाले साप्ताहिक कार्ययोजना के साथ-साथ दो सप्ताह की योजना प्रस्तुत करें। पी.ओ. डूडा और एडीएम इस अभियान के प्रगति की समीक्षा करते हुए टीएल में अवगत कराये। प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग न हो। एसडीएम और सीएमओ यह सुनिश्चित कराये और आकस्मिक जांच करते हुए उल्लंघन करने वाले पर अर्थदण्ड आरोपित करें।

काठी ऐप संचालन की गतिविधियां शीघ्र करें-
सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में निर्देश दिये गये की 30 सितम्बर तक लंबित शिकायतों का संतुष्टि से समाधान करें। एक जिला एक उत्पाद के फर्नीचर क्लस्टर उत्पाद की समीक्षा में जीएम डीआईसी को निर्देशित किया गया कि प्रचारित करने वाली गतिविधियों से जुड़ी काठी ऐप के संचालन की सभी कार्यवाही यथाशीघ्र की जाये। सीईओ जिला पंचायत जीएम डीआईसी से प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करेंगे।  

सीईओ जिला पंचायत ने अंकुर अभियान की समीक्षा में शिक्षा विभाग, सीईओ जनपद पंचायत, सीएमओ तथा अन्य संबंधित विभागों द्वारा रोपित किये गये पौधरोपण की वर्तमान स्थिति की फोटो को अपलोड करने पर जोर दिया। कार्यपालन यंत्री पीएचई ने बताया कि जिले की 104 आंगनबाड़ियों तथा 197 शालाओं में पाइप लाइन से जल प्रबंध की व्यवस्था हो चुकी है।

सदस्य बढ़ने और अपात्र होने की जानकारी खाद्य अधिकारी को दें
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने खाद्य विभाग की समीक्षा की, उन्होंने अनुभाग के एसडीएम को निर्देश दिये कि किसी परिवार में सदस्य संख्या पढ़ने पर पात्रता पर्ची में उल्लेखित करते हुए पात्र होने तथा अन्य कारणों से अपात्र होने संबंधी जानकारी करते हुए खाद्य अधिकारी को इस आशय की रिपोर्ट प्रेषित करें।             

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मृतक महिला के परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप,छत्रसाल चौक पर परिजनों ने किया चक्का जाम, पुलिस की समझाइश के बाद खोला गया जाम

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर मृतक महिला की मां निर्मला कोरी ने आरोप लगाते हुए कहा है...

प्रदेश में खाद की त्राहि-त्राहि, पर मुख्यमंत्री मौन?, बतायें कालाबाजारियों को संरक्षण दे रहा है कौन?: रवि सक्सेना

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा मध्यप्रदेश के किसान इस समय...

कलेक्टर ने राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा, टीबी मरीजों के बेहतर उपचार के लिए दिए निर्देश

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर, फंड और पेंशन का पैसा न मिलने से था परेशान, कमिश्नर से समस्या बताने के बाद खा...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर। उत्तरप्रदेश। बांदा जिले में फंड और पेंशन...

Recent Comments

%d bloggers like this: