Home खबरों की खबर अन्य खबरे ग्वालियर कलेक्टर के नाम जारी हुआ वारंट, अचलेश्वर ट्रस्ट की अनियमितताओं पर...

ग्वालियर कलेक्टर के नाम जारी हुआ वारंट, अचलेश्वर ट्रस्ट की अनियमितताओं पर नहीं लिया अंतिम फैसला, हाईकोर्ट ने 25 हजार रुपए के जमानती वारंट पर किया तलब, 2 अगस्त को कलेक्टर को कोर्ट में होना है पेश

मध्यप्रदेश। हाईकोर्ट ने ग्वालियर कलेक्टर के नाम जमानती वारंट जारी किया है, क्योंकि आदेश के बाद भी कलेक्टर ने अचलेश्वर मंदिर ट्रस्ट की अनियमितताओं पर अंतिम फैसला नहीं लिया। सुनवाई के बाद कलेक्टर को 25 हजार रुपए के जमानती वारंट के साथ 2 अगस्त को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में कौशलेंद्र विक्रम सिंह ग्वालियर कलेक्टर हैं।

कोर्ट ने कहा है कि पिछली सुनवाई पर भी कलेक्टर को चेतावनी दी गई थी कि यदि जवाब नहीं दिया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जा सकती है। मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद यह फैसला लिया गया।

कुछ समय पहले संतोष सिंह राठौर ने अचलेश्वर ट्रस्ट में की जा रही अनियमितताओं को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। आरोप था कि ट्रस्ट में पैसों का हिसाब नहीं रखा जा रहा। ट्रस्ट का संचालन करने वाले लोग फंड का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे लोग मंदिर निर्माण में भी मनमानी कर रहे हैं। मामले में कोर्ट ने याचिका पर 21 नवंबर 2019 को अंतिम फैसला सुनाया था।

कोर्ट ने आदेश दिया था कि कलेक्टर ट्रस्ट की जांच तीन महीने में पूरी कराएं। जो रिपोर्ट आए, उस पर अंतिम फैसला लें। कलेक्टर ने ट्रस्ट की रिपोर्ट पर अंतिम निर्णय नहीं लिया। इसके चलते संतोष सिंह राठौर ने हाईकोर्ट में जनवरी 2021 में अवमानना याचिका दायर की। मार्च 2021 में कलेक्टर ग्वालियर को नोटिस जारी हो गए थे। नोटिस तामील भी हो गए, लेकिन जवाब नहीं दिया गया। 15 जुलाई 2021 को याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कलेक्टर को चेतावनी दी थी, जवाब नहीं आया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता आरके सोनी व अभिषेक बिंदल ने तर्क दिया कि कोर्ट की चेतावनी के बाद भी कलेक्टर ने जवाब नहीं दिया। आदेश की अवमानना की जा रही है। कोर्ट ने कलेक्टर को 25 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी कर 2 अगस्त को तलब किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: