Home खबरों की खबर अन्य खबरे चलने में असमर्थ जाहिद को बाहर आकर लगाया कोविड टीका जाहिद की...

चलने में असमर्थ जाहिद को बाहर आकर लगाया कोविड टीका जाहिद की रीड़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ, चलने में असमर्थ हैं लेकिन मानवीय जीवन की सुरक्षा के लिए कोविड टीका लगवाया

छतरपुर ज.सं। यह कहानी है 75 वर्षीय जाहिद हुसैन की जो छतरपुर के शासकीय उ.मा. विद्यालय क्रमांक 01 में टीकाकरण कराने पहुंचे लेकिन खुद चलकर केंद्र के अंदर टीकाकरण कराने में असमर्थ थे। इसीलिए अपने बेटे को टीकाकरण दल के पास भेजा और असमर्थता की बात टीकाकरण दल को कहने का निवेदन किया। टीकाकरण दल की एएनएम श्रीमती इंद्रा नामदेव और उनकी सहयोगी एएनएम रानी शुक्ला ने गौर से बात सुनकर बाहर खड़ी गाड़ी में बैठे जाहिद हुसैन का टीकाकरण करने का फैसला लिया। जैसे ही नर्स के साथ अपने बेटे को बाहर आते देखा तो जाहिद अपनी कमर के दर्द की पीड़ा को भूल गये और उनके चेहरे पर आशा और खुशी की रौनक छा गई।

बड़ी सहजता से एएनएम श्रीमती इंद्रा नामदेव द्वारा टीका लगाया गया और उन्हें जरूरी समझाइस दी गई। जिस पर जाहिद और उनके बेटे ने एएनएम का आभार प्रकट किया। उनके बेटे ने कहा कि एएनएम द्वारा मानव सेवा के लिए केन्द्र से चलकर गाड़ी में बैठे उनके पिता को कोविड टीका लगाया गया जिससे उनका जीवन कोविड आपदा से सुरक्षित रह सकेगा।
एएनएम श्रीमती इंद्रा ने कहा कि ऑपरेशन के चलते चलने में असमर्थ जाहिद को कोविड टीका लगाकर उन्हें बेहद खुशी हुई है। उल्लेखनीय है कि एएनएम श्रीमती इंद्रा नामदेव जनवरी 2021 से शुरू हुए कोविड टीकाकरण ट्रायल के वक्त से ही जिला चिकित्सालय छतरपुर सहित शहर में बनाएं गये कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मानवीय सेवा समझकर दृढ़ता और निष्ठा से कोविड टीकाकरण करती आ रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: