Home खबरों की खबर अन्य खबरे चित्रकूट में उत्तरप्रदेश-मध्यप्रदेश के अधिकारियों की बैठक संपन्न, दिवाली मेला सकुशल संपन्न...

चित्रकूट में उत्तरप्रदेश-मध्यप्रदेश के अधिकारियों की बैठक संपन्न, दिवाली मेला सकुशल संपन्न कराने को लेकर बनाई रणनीति, बिना मास्क मेले में नहीं मिलेगी एंट्री

चित्रकूट में UP-MP के अधिकारियों की बैठक।

चित्रकूट। दिवाली मेले को लेकर यूपी के साथ ही एमपी प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। तैयारियों को लेकर सोमवार को चित्रकूट डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल, एसपी धवल जायसवाल और एडीएम सतना, मध्य प्रदेश राजेश शाही, एएसपी सतना एसके जैन ने बैठक की। बैठक में धनतेरस, दिवाली मेला और भैया दूज आदि पर्व को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर चर्चा की गई।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल का हो पालन-
डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मध्य प्रदेश के अधिकारियों सहित संबंधित अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि किसी भी दशा में कोविड-19 के प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए मेला को सकुशल संपन्न कराया जाए। मेले में मास्क लगाना अनिवार्य है। सैनिटाइजेशन कराया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ के अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि सभी विभाग आपस में तालमेल अवश्य बनाकर मेला को सकुशल संपन्न कराएं। नाव और पूजन सामग्री की दर अवश्य अंकित कराएं।

अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करें सेक्टर मजिस्ट्रेट-
डीएम ने कहा कि हनुमान धारा की तरफ पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि चित्रकूट (यूपी) में मेला क्षेत्र को नौ जोन और 18 सेक्टर में विभाजित किया गया है। सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। उन्होंने सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ अभी से ही अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण करके व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करा लें, ताकि मेला के दौरान कोई समस्या न हो।

एमपी की तरफ से व्यवस्थाएं पूरी-
वहीं अपर जिलाधिकारी सतना मध्य प्रदेश राजेश शाही ने कहा कि दिवाली मेला के दौरान भीड़ को देखते हुए मध्य प्रदेश द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। दोनों तरफ के अधिकारी सभी व्यवस्थाओं में एक-दूसरे का सहयोग करें। दोनों तरफ के परिक्रमा परिक्षेत्र में नारियल, अगरबत्ती पर पूर्णतया रोक लगाई जाए। एमपी की तरफ 5 अस्थाई पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है। पीली कोठी पर भी वाहन नहीं आएंगे। परिक्रमा मार्ग सहित पूरे क्षेत्र को जोन एवं सेक्टर में विभाजित कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए हम लोग सतर्क रहकर मेला को सकुशल संपन्न कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अलर्ट पर हुआ इजराइल, विदेशी यात्रियों की एंट्री पर बैन, इजराइली लोगों को भी लौटने पर क्वारैंटाइन रहना होगा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इजराइल ने सभी विदेशी यात्रियों की एंट्री पर...

पेरेंट्स के विरोध का हुआ असर, 100% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश 6 दिन में ही वापस, नया आदेश सोमवार से लागू

भोपाल। मध्यप्रदेश में छोटी क्लास के बच्चों की स्कूल पूरी क्षमता के खोले जाने के फैसले पर सरकार...

अधेड़ व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस पर लगा आरोपियों को बचाने का आरोप

उत्तरप्रदेश। बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र में रविवार को एक 50 साल के व्यक्ति की लाठी-डंडों और ईंट...

Recent Comments

%d bloggers like this: