Home उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले केन्द्रीय अर्द्धसैनिक पुलिस बल हुआ तैनात, 78 जिलों में...

चुनाव से पहले केन्द्रीय अर्द्धसैनिक पुलिस बल हुआ तैनात, 78 जिलों में 150 कम्पनी के जवान करेंगे फ्लैग मार्च, संवेदनशीलता के हिसाब से हुआ आवंटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने निष्पक्ष और कुशलतापूर्वक चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में प्रदेश के 78 जिलों में दस जनवरी से 150 कम्पनी केन्द्रीय अर्द्धसैनिक पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसे अतिसंवेदनशीलता व संवेदनशीलता के हिसाब से उसका आवंटन किया गया है। यह जिले में फ्लैग मार्च कर जनता को चुनाव प्रक्रिया के शान्तिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न होने का विश्वास दिलाएगी।

लखनऊ समेत प्रमुख शहरों में तीन कम्पनी होगी तैनात-
चुनाव को देखते हुए प्रदेश में सीएपीएफ को तैनात होने जा रही है। जिसमें 50 कम्पनी सीआरपीएफ, 30 कम्पनी बीएसएफ, 30 कम्पनी एसएसबी, 20 कम्पनी सीआईएसएफ और 20 कम्पनी आईटीबीपी की रहेंगी। इन सीएपीएफ की कम्पनियों को सभी 78 जनपदों / कमिश्नरेट को संवेदनशीलता एवं आवश्यकता के अनुसार आवंटित कर दिया गया है। जनपदों के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी अपने जनपद के पुलिस बल को लगाकर विधान सभा चुनावों को देखते हुए एरिया डॉमिनेशन हेतु फ्लैग मार्च करवाएंगे। जिससे लोगों में सुरक्षा का अहसास हो और चुनाव प्रक्रिया के शान्तिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न होने का विश्वास कायम रहे। लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, गोरखपुर, वाराणसी व कानपुर में तीन कम्पनी को लगाया गया है। वहीं प्रयागराज में सबसे ज्यादा चार कम्पनी को लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

छतरपुर जिले का कोरोना अपडेट: जिले में मंगलवार को 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले

मध्यप्रदेश। मंगलवार को जिले में 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले, राजनगर में 31 केस,शहर में 20 केस, नोगांव...

प्रिंसिपल और प्रोफेसर के बीच जमकर हुई मारपीट, उज्जैन के कॉलेज में एक-दूसरे को जमकर चले लात-घुसे, दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश। उज्जैन में कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रोफेसर ने एक-दूसरे को जमकर पीट दिया। बात कहासुनी से शुरू...

राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने...

Recent Comments

%d bloggers like this: