Home खबरों की खबर अन्य खबरे चौथे दिन भी हड़ताल पर डटे हैं जूनियर डॉक्टर्स, टीचर्स एसोसिएशन ने...

चौथे दिन भी हड़ताल पर डटे हैं जूनियर डॉक्टर्स, टीचर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को दिया समर्थन, डॉक्टर बोले-जरूरत पड़ेगी तो जाएंगे भोपाल

बीएमसी में जूनियर डॉक्टर्स ने जताया विरोध।

मध्यप्रदेश। प्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज चौथा दिन हैं लेकिन सरकार हैं की हड़ताल में बैठे डॉक्टरों से बात करने को तैयार नहीं है। जूनियर डॉक्टरों की मांग हैं की स्टाईपेंड में 24 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी, कोविड ड्यूटी का सरकारी नौकरी में लाभ देने जैसी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। हड़ताल के समर्थन में चौथे दिन गुरुवार को सागर जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने भी काम बंद रखा। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज परिसर में ब्लैक रिबन बांधकर प्रदर्शन किया। बीएमसी 22 पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। हड़ताल के दौरान उन्होंने कोविड ओपीडी और वार्डों में सेवाएं नहीं दी।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन सागर के अध्यक्ष डॉ. रीतेश परतेती ने बताया कि हड़ताल का टीचर्स एसोसिएशन ने समर्थन किया है। गुरुवार को ब्लैक रिबन बांधकर मांगों को लेकर रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया। भोपाल मामले में कहा सरकार डॉक्टर्स की हड़ताल को कमजोर करने के लिए डॉक्टर के घर पुलिस भेजकर परिवार को डरा रही है। ये हथकंडे नहीं चलेंगे। यदि जरूरत पड़ेगी तो सागर के जूनियर डॉक्टर भोपाल भी जाएंगे।

जूनियर डॉक्टर्स की यह है मांगें-
1- जूनियर डॉक्टरों की स्टाईफंड में 24 प्रतिशत करके 55 हजार से बढ़ाकर 68 हजार 200 रुपए और 57 हजार से बढ़ाकर 70 हजार 680 रुपए एवं 59 हजार से बढ़ाकर 73 हजार 160 रुपए किया जाए।
2- हर साल वार्षिक 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी बेसिक स्टाईफंड पर दी जाए।
3- पीजी करने के बाद 1 साल के ग्रामीण बांड को कोविड की ड्यूटी के बदले हटाने के लिए एक कमेटी बनाई जाए। जिसमें जूडा के प्रतिनिधि भी शामिल हों।
4- कोविड ड्यूटी में कार्यरत जूनियर डॉक्टर को 10 नंबर का एक गजेड सर्टिफिकेट दिया जाए, जो उसको सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दें।
5- कोविड में काम करने वाले जूनियर डॉक्टर और उनके परिवार के लिए अस्पताल में एक एरिया और बेड रिजर्व किया जाए। साथ ही नि:शुल्क इलाज उपलब्ध कराया जाए।
6- जितने जूनियर डॉक्टर कोविड ड्यूटी में कार्यरत हैं उनका अधिक कार्यभार देखते हुए उन्हें उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: