Home खबरों की खबर अन्य खबरे छतरपुर मेडिकल कॉलेज निर्माण का टेण्डर जारी होना जनता के आंदोलन की...

छतरपुर मेडिकल कॉलेज निर्माण का टेण्डर जारी होना जनता के आंदोलन की जीत: आलोक चतुर्वेदी, विधायक ने कहा देर से ही सही टेण्डर जारी करने पर सरकार का धन्यवाद

मध्यप्रदेश। छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया ने सरकार द्वारा छतरपुर मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संबंध में जारी किए गए 216 करोड़ रूपए के ऑनलाइन टेण्डर का स्वागत करते हुए इसे जनता के आंदोलन और जनप्रतिनिधियों के दबाव की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि अब सरकार निर्धारित समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण मेडिकल कॉलेज का निर्माण करे ताकि छतरपुर को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके।
श्री चतुर्वेदी ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि जिले की जनता ने वर्ष 2015 से लेकर 2018 तक सड़क पर उतरकर मेडिकल कॉलेज के लिए आंदोलन किया था। इस आंदोलन में समाज का हर वर्ग शाामिल था।

जनता के इसी आंदोलन से मजबूर होकर भाजपा सरकार ने चुनावी फायदा लेने के लिए वर्ष 2018 में आचार संहिता लगने के पहले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था इसके बाद कांग्रेस की सरकार में छतरपुर मेडिकल कॉलेज के संबंध में प्रयास आगे बढ़े लेकिन सरकार बदले जाने और कोरोना के कारण यह मामला अटक गया था। कांग्रेस विधायक ने कहा कि इसी वर्ष मार्च 2021 में जब उन्होंने विधानसभा में छतरपुर मेडिकल कॉलेज निर्माण के संबंध में ध्यानाकर्षण के अंतर्गत प्रश्न उठाया था तब सरकार ने लिखित आश्वासन दिया था कि छतरपुर का मेडिकल कॉलेज कहीं स्थानांतरित नहीं किया गया है न ही इसके निर्माण में कोई दिक्कत है।

भाजपा सरकार ने यह स्वीकार किया था कि हाईकोर्ट में लंबित जमीन के कब्जे से जुड़े एक मामले व कोरोना के कारण इसका टेण्डर जारी नहीं किया था। सरकार ने लिखित आश्वासन दिया था कि अगले माह इसके निर्माण का टेण्डर जारी किया जाएगा। एक महीने का आश्वासन देने के बाद भी सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर रही थी तब विधायक आलोक चतुर्वेदी ने विधानसभा की आश्वासन समिति और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए थे।

जनता के आंदोलन और जनप्रतिनिधियों के इसी दबाव का असर अब सामने आया है। अब जाकर सरकार ने इसका टेण्डर जारी किया है। विधायक आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि देर से ही सही जनता के दबाव और आंदोलन की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार को टेण्डर जारी करने के लिए धन्यवाद भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: