Home मध्यप्रदेश छतरपुर शहर में घुसा तेंदुआ, ड्रोन से की जा रही तलाश, स्टेडियम...

छतरपुर शहर में घुसा तेंदुआ, ड्रोन से की जा रही तलाश, स्टेडियम के सामने कॉलोनी में घूमता दिखा, डॉग पर मारा झपटा, घरों में कैद हुए स्थानीय लोग

मध्यप्रदेश। छतरपुर में गुरुवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब लोगों को तेंदुआ होने का पता चला। शहर के पॉश इलाके स्टेडियम के सामने चौबे काॅलोनी गर्ग बिल्डिंग के पीछे तेंदुआ सीसीटीवी में कैद हो गया है। सीसीटीवी में तेंदुए का शिकार होते-होते दो डॉग भी बचते नजर आ रहे हैं। तेंदुए के होने की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने यहां पगमार्क देखते ही, ड्रोन उड़ाकर भी तेंदुए की सर्चिंग की गई।

छतरपुर रेंज के रेंजर विनोद अवस्थी का कहना है कि तेंदुआ सुबह 7.30 बजे सीसीटीवी कैमरे में नजर आया है।अधिकारियों को कॉल कर वे तत्काल मौके पर पहुंचे। यहां पर उसके पगमार्क मिले हैं। पन्ना टाइगर रिजर्व के साथ ही पुलिस भी ड्रोन की मदद से उसे खोज रहे हैं।

घरों में दुबके लोग-
शहर में तेंदुए की खबर से लोग अपने-अपने घरों में दुबक कर बैठ गए। लोगों का कहना है कि तेंदुआ कहीं भी हो सकता है। सुरक्षा के लिहाज से लोग घर पर ही हैं। जिस इलाके में तेंदुआ छिपा बैठा था। निकल कर भागा है, वहां जमीन और दीवारों पर तेंदुए के पंजे के निशान मिले हैं।

प्रत्यक्षदर्शी लोकेश गर्ग ने बताया कि मैं सुबह उठा तो मेरा डॉग भौंक रहा था। वह बार-बार जाली की ओर इशारा कर रहा था। इस पर मैंने जाली को हिलाया, तो एक जानवर अचानक से बाहर निकलकर तेजी से भागा। इस पर मैं वापस आया तो देखा कि मैंने जो अलाव के लिए लकड़ियां रखी थीं, वो फैली हुई थीं। मैंने नौकर से पूछा तो उसने बताया कि यहां से एक तेंदुआ भागा है।
इस पर मेरे बेटे प्रतीक ने सीसीटीवी फुटेज देखा, तो तेंदुआ सुबह 7.30 बजे के आसपास दिखाई दिया। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में अपने दोस्त को कॉल करके सूचना दी। इसके बाद वन विभाग की टीम आधे घंटे में पहुंच गई। पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम भी तेंदुए को पकड़ने पहुंची है।

लोकेशन पता नहीं, ड्रोन से लगा रहे पता डीएफओ-
छतरपुर DFO अनुराग कुमार ने बताया कि सुबह सूचना मिली थी कि रिहायशी इलाके में तेंदुआ घुस आया है। सीसीटीवी फुटेज में भी तेंदुआ नजर आया है। उसकी लोकेशन देख रहे हैं। उसे ड्रोन कैमरे से खोजा रहा रहा है। लोगों से सावधान रहने को कहा गया है। वह आसपास के इलाकों, झाड़ियों और घरों में हो भी हो सकता है। किसी बिल्डिंग में भी हो सकता है। हमने पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम को भी जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेकिंग न्यूज: कांग्रेस पार्टी ऑटो चालकों की समस्या दूर करने आई आगे, बैठक में ऑटो चालको ने बताई अपनी परेशानियां

मध्यप्रदेश। कटनी शहर के ऑटो चालक इन दिनों आरटीओ विभाग द्वारा आए दिन दी जाने वाली आर्थिक प्रताड़ना...

विचार व विवेक: नास्तिकता और विज्ञानवाद में भेद है

डेस्क न्यूज। पृथिवी के प्रत्येक देश में कोई न कोई एक ऐसा आध्यात्मिक विचारक उत्पन्न हुआ है कि...

सवारियों से भरी बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत, कई यात्री घायल, टला बड़ा हादसा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले में बड़ा हादसा घटित हुआ है। यहां बस ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में कुछ...

बड़ी खबर: प्रधानमंत्री आवास परियोजना का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से प्रेस माईक आईडी सहित अन्य सामान बरामद, गुलवारा में हुई वारदात...

कटनी। प्रधानमंत्री आवास योजना का फर्जी आवास परियोजना अधिकारी बनकर कई जिलों में लोगों के साथ ठगी करने...

Recent Comments

%d bloggers like this: