Home खबरों की खबर अन्य खबरे जिन्होंने समाज को सुरक्षित रखा टीकाकरण हेतु जागरूक बनाया ऐसे दृढ़ निश्चियी...

जिन्होंने समाज को सुरक्षित रखा टीकाकरण हेतु जागरूक बनाया ऐसे दृढ़ निश्चियी समाजसेवी योद्धा का अभिनंदन: प्रभारी मंत्री, 100 फीसदी टीकाकरण करने वाली पंचायतें हुई सम्मानित

छतरपुर ज.सं। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि कोरोना संकटकाल में जिनके सहयोग से समाज को सुरक्षित रखा गया और जिन्होंने शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए लोगों को जागरूक बनाया ऐसे दृढ़ निश्चियी समाजसेवी फ्रंटलाइन वर्कर्स योद्धा के सम्मान समारोह में उपस्थित होकर वह खुद भी गौरवांवित महसूस कर रहे है। मैं भी उन सभी लोगों का अभिनंदन करता हूूं। ग्रामों एवं वार्डों की सुरक्षा के लिए कोरोना संक्रमण काल में जनता की सुरक्षा के लिए जनता ने ही खुद की जान की परवाह नही करते हुए अपनी जान जोखिम में डाली, परिणामतः समाज के सहयोग से ही इस आपदा पर नियंत्रण पाया जा सका तो छतरपुर जिले में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के समन्वय से चिकित्सालयों के डॉक्टर्स एवं स्वास्थ्य वर्कर्स द्वारा बड़ी मेहनत एवं बारिकी से दिन रात एक करते हुए काम किया और स्थिति पर काबू पाया गया।

प्रभारी मंत्री श्री सखलेचा ने शनिवार को छतरपुर के ऑडिटोरियम हॉल में कोविड संक्रमण की द्वितीय लहर में समाजिक लोगों को सुरक्षित रखने वाले कोरोना वॉरियर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा 100 फीसदी टीकाकरण करने वाली पंचायतों एवं नगर परिषद को सम्मानित समारोह को सम्बोंधित करते हुए उक्त उद्गार करने के किया। इस अवसर पर विधायक द्वय प्रद्युम्न सिंह, राजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, बीजेपी जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा, एडीएम, ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आपदा प्रबंधन के सदस्य तथा छतरपुर शहर में शुरू हुए दस का दम के कार्यकर्ता उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि छतरपुर जिले की गढ़ीमलहरा नगर पंचायत सहित 14 ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण किया गया।

प्रभारी मंत्री ने आगे कहा कि कोविड की द्वितीय लहर ग्रामीण अंचलों तक तो पहुंची जरूर लेकिन सामाजिक लोगों की जागरूकता के चलते इसे नियंत्रित करने में सफलता मिली। इस दौर में सबसे अधिक मेहनत ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए करने पड़ी। इसके लिए किये गये जी तौड़ प्रयास के चलते ही लोगों की जान बचाने में सफलता मिली है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर के आशंका के चलते प्रदेश में बचाव एवं स्वास्थ्य व्यर्वस्था को मजबूत बनाने की दिशा में ठोस प्रबंध जारी है। उन्होंने कहा कि जैसे ही पता चले कि अमुक घर में तीसरी लहर से कोई पीड़ित व्यक्ति है। प्रशासन को तुरंत खबर देते हुए संक्रमण को वही रोक दे। जिससे तीसरी लहर के संक्रमण का फैलाव समाज में नही हो सकें।
विधायक प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स ने कोरोना काल में समाज के बीच जाकर लोगों की जान बचाने का काम किया है तो वही 100 प्रतिशत टीकाकरण कराने में भी वातावरण का निर्माण कराने में सहभागिता निभाई है। उन्होंने कहा कि बड़ामलहरा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत गुगवारा में सबसे पहले 100 प्रतिशत टीकाकरण करने वाली पंचायत को की गई घोषणा के अनुसार विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से 10 लाख रूपये की राशि दे रहे है।

चंदला विधायक राजेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स ने समाज की सुरक्षा के लिए अदम साहस से वह कर दिखाया जिसकी जरूरत थी। पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने शत-प्रतिशत टीकाकरण करने वाले पंचायतों को बधाई देते कहा कि तीसरी लहर से बचाव में सबसे बड़ी भूमिका टीकाकरण की ही होगी। इसीलिए समाज के सभी लोगों का टीकाकरण जरूरी है।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने समाज के लोगों के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना वॉरियर्स ने जी तोड़ मेहनत की है। समाज ने ही लोगों के जीवन के सुरक्षा के लिए समितिया बनाई और 24 घण्टे पहरेदारी करते हुए। ग्राम एवं वार्ड में किसी अन्जाने आदमी या बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नही दिया जिससे लोग कोविड संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों 100 फीसदी टीकाकरण कराने में भी जागरूक लोगों ने सहयोग दिया है। जिसके चलते एक नगर पंचायत तथा 15 ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है।

येे है वह 15 ग्राम पंचायतें, गढ़ीमलहरा नगर पंचायत
जहां शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ-
छतरपुर जिले की गढ़ीमलहरा नगर परिषद प्रदेश की ऐसी दूसरी पंचायत है जहा शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। प्रभारी मंत्री ने सीएमओ शिवी उपाध्याय और एसडीएम विनय द्विवेदी को प्रशंसा पत्र प्रदाय किया।
इसी तरह लवकुशनगर जनपद की ग्राम पंचायत कटहरा एवं लुदगांय, नौगांव जनपद की ग्राम पंचायत रानीपुरा एवं लहदरा, बिजावर जनपद की ग्राम पंचायत खैराकलां, लखनगुंवा एवं पाटन, गौरिहार जनपद की ग्राम पंचायत कौथेहा एवं बहादुरपुर, छतरपुर जनपद की ग्राम पंचायत थरा, बड़ामलहरा जनपद की ग्राम पंचायत डोंगरपुरा एवं सिमरिया तथा राजनगर जनपद की ग्राम पंचायत धवाड़ शामिल है। इन पंचायतों के सरपंच, सचिव, आंगनवाड़ी एवं आशाकार्यकर्ता को प्रशंसा पत्र दिए गए।

सम्मानित हुए एसडीएम, सीएमओ, सीईओ, बीएमओ, टीकाकरण अधिकारी-
प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने एसडीएम अविनाश रावत छतरपुर, डी.पी द्विवेदी राजनगर, पीयूष भट्ट लवकुशनगर, राहुल सिलाडिया बिजावर, विकास आनंद बड़ामलहरा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी छतरपुर ओपीएस भदौरिया और पर्व पार्षद सचिन वर्मा और सीईओ सैयद मजहर अली छतरपुर, अंजना नागर नौगांव, अखिलेश उपाध्याय बिजावर, प्रतिपाल ंिसंह बागरी राजनगर, के.पी द्विवेदी गौरिहार, अजय सिंह बड़ामलहरा तथा हर्ष खरे बक्स्वाहा और जिला टीकाकरण अधिकारी मुकेश प्रजापति छतरपुर के साथ-साथ बीएमओ डॉ. रविन्द्र पटेल नौगांव, डॉ. एस.के. गुप्ता राजनगर, डॉ. मनोज पाल बिजावर, डॉ. हेमन्त मरैया बड़ामलहरा, डॉ. एस.पी शाक्यवार लवकुशनगर, डॉ. ललित उपाध्याय बक्स्वाहा, डॉ. ओमकारनाथ राय गौरिहार, डॉ. जी.के. साहू ईशानगर, एएनएम माया अहिरवार और आरआई डाटा मैनेजर छतरपुर को प्रशंसा पत्र दिए गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, दो जवान और एक नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला में घटनास्थल पर सुरक्षाबल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों पर आतंकियों...

जीपी सिंह नहीं पहुंचे कोतवाली: पुलिस ने भेजा था नोटिस, मगर नहीं आए, राजद्रोह मामले में फिर भेजा जा सकता है बुलावा

पिछले दिनों कोतवाली थाने की टीम ने जीपी सिंह के घर की तलाशी लेकर कंप्यूटर लैपटॉप जब्त किए थे।

1 अगस्त को आएंगे गृह मंत्री अमित शाह आएंगे यूपी दौरे पर, वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की...

उत्तरप्रदेश। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण...

Recent Comments

%d bloggers like this: