Home खबरों की खबर अन्य खबरे जि.पं. सीईओ की अध्यक्षता में हुई एडीईओ एवं पीसीओ की बैठक अधूरे...

जि.पं. सीईओ की अध्यक्षता में हुई एडीईओ एवं पीसीओ की बैठक अधूरे पड़े कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करें

छतरपुर जसं। जिला पंचायत सीईओ अमर बहादुर सिंह की अध्यक्षता में सहायक ग्रामीण विकास विस्तार अधिकारी एवं पंचायत समन्वयक अधिकारियों की बैठक शनिवार को सम्पन्न हुई। बैठक में एडीईओ एवं पीसीओ को सीएम हेल्पलाईन अंतर्गत प्राप्त शिकायतांे को समय सीमा में निराकरण हेतु करने एवं प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों के आवास की फोटो समय पर जीओ टैग करने के निर्देश दिए। जिससे कि हितग्राही को समय सीमा में ही आवास की राशि प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि पुराने अपूर्ण आवासों को पूर्ण कराने हेतु हितग्राहियों से स्थल निरीक्षण करते हुए मिलें। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना अंतर्गत पुराने तालाबों जिनका जीर्णोद्धार किया जाना आवश्यक है उनके प्रस्ताव भेजें तथा जो भी निर्माण कार्य ग्राम पंचायतों में प्रगतिरत है उनके स्थल पर बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए।

सीईओ श्री सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन ग्रामों को ओडीएफ प्लस किया जाना है वहां पर ग्रामवासियों की बैठक, चौपाल एवं स्वच्छता संवाद के माध्यम से जागरूक किया जाये कि घर में ही शौचालय का उपयोग करें। जो पात्र परिवार शौचालय निर्माण हेतु शेष रह गए है उनका चिन्हांकन कर नाम जुड़वाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिन ग्रामों में कूडे़ के ढेर है वहां सामुदायिक नाडेप निर्माण किए जाए, गंदे पानी की रोकथाम हेतु सोकपिट बनवाये जाये। ग्रामों में साफ सफाई हेतु प्रति सप्ताह ग्रामवासियों को श्रमदान करने हेतु तथा ग्राम वासियों को प्लास्टि मुक्त ग्राम बनाने के लिए प्रेरित करें। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित जनपद पंचायतांे के बीपीओ, एडीईओ एवं पीसीओ उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: