Home खबरों की खबर अन्य खबरे दबंगों ने दलित दूल्हे को दी धमकी, घोड़ी चढ़ा तो करेंगे हमला,...

दबंगों ने दलित दूल्हे को दी धमकी, घोड़ी चढ़ा तो करेंगे हमला, पीड़ित से मिला कांग्रेस डेलीगेशन

महोबकंठ थाना क्षेत्र के माधोगंज गांव के रहने बाले अलखराम की शादी 18 जून को रामसखी से होनी है।

उत्तरप्रदेश। महोबा जिले में एक दलित युवक अलखराम ने पुलिस से मांग की है कि वह घोड़ी पर बैठकर अपनी बारात निकालना चाहता है। इसके लिए उसकी बारात को सुरक्षा दी जाए। उसका आरोप है कि गांव के कुछ दबंग उसके घोड़ी पर चढ़ने से ऐतराज कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं। फिलहाल इस मामले में कांग्रेस के डेलीगेशन ने गांव पहुंचकर अलखराम से मुलाकात की और हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया और अलखराम द्वारा प्रियंका गांधी को कार्ड देकर शादी में आने का निमंत्रण दिया गया।

18 जून को है शादी-
महोबकंठ थाना क्षेत्र के माधोगंज गांव के रहने बाले अलखराम की शादी 18 जून को रामसखी से होनी है। अलखराम अपनी शादी में घोड़ी पर चढ़ना चाहता है और धूमधाम से बारात निकालाना चाहता है। अलखराम का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग उसे गांव में घोड़ी पर निकलने से रोक रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं कि यदि घोड़ी से निकले तो जान से मार देंगे। आरोप है कि गांव में आजादी के बाद से आज तक कोई भी दलित घोड़ी पर नहीं निकला और यदि निकलना चाहता है तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती है।

अलखराम ने इस मामले में पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। अलखराम पर राजनैतिक पार्टियों ने भी अपनी राजनीति शुरू कर दी और आज कांग्रेस पार्टी की प्रियंका गांधी ने दो सदस्यीय टीम गांव में भेजी गई।

प्रशासन मदद कर देगी, बाद में मार दिए जाएंगे-
अलखराम के पिता गयादीन कहते हैं उनके लड़के की शादी 18 जून को है। लड़का कहता है कि वह अपनी शादी में घोड़ी से बारात निकलाना चाहता है, लेकिन गांव के दबंग लोग कहते है कि यदि घोड़ी से बारात निकालोगों तो तुम्हे और तुम्हारे लड़के को गोली मार देंगे। यदि अभी पुलिस प्रशासन से मदद लेकर बच गए तो बाद में मार देंगे।

हमें तो पता ही नहीं शादी कब है: ग्रामीण-
वही, ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में सभी लोग पुरानी परंपरा निभाते चले आ रहे है। आज तक कोई घोड़ी पर नही निकला और यदि अलखराम घोड़ी पर निकलना चाहते है तो हम लोगो को कोई ऐतराज नही है न ही गांव में किसी ने उन्हें रोका है। यदि प्रशासन चाहे तो हम सभी गांव बाले 18 जून को जाकर थाने में बैठ जाएंगे।

कांग्रेस डेलीगेशन ने परिवार से बात कर उन्होंने आश्वासन दिया कि बेटा घोड़ी पर जरूर चढ़ेगा।

तुलसीदास अहिरवार कहते है कि हम लोग पुरानी परंपरा से शादी करते चले आ रहे है। कभी भी किसी ग्रामीणों ने नहीं रोका। यहां सभी कास्ट के लोग पैदल जाते हैं। अलखराम ने किसी गांव बालो से न पूछा है और न ही बताया है।

एससीएसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हाथरस और कांग्रेस के डेलीग्रेशन में आए कुलदीप ने बताया कि अलखराम ने शोसल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी कि कोई संगठन या कोई पार्टी है जो उसकी मदद कर सके घोड़ी पर चढ़ने के लिए। जिस पर हम लोग आए और इन्हें आश्वासन दिया कि हम लोग सब आपके साथ है और प्रियंका गांधी ने बोला है कि हम खुद घोड़ी भिजवाएंगे और अलखराम घोड़ी पर जरूर चढ़ेगा।

कोई धमकाने वाला नहीं मिला: पुलिस –
एसआई महोबकंड ने बताया कि माधोगंज के अलखराम द्वारा डाली गई पोस्ट को लेकर हम लोग सतर्क है। गांव वाले कह रहे है कि हम लोगों ने कभी विरोध नहीं किया और कुछ ग्रामीण कह रहे है कि हमे तो पता ही नहीं शादी कब है। अलखराम से भी बात की गई वह धमकी देने बाले का नाम बताए तो वह भी नही बता पा रहे हैं। हालांकि गांव में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं मिला जो विरोध कर रहा हो।

(महोबा ब्यूरो अखिलेश शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अच्छी खबर: श्री जटाशंकर धाम में 15 माह बाद श्रद्धालुओं के लिए खुले मंदिर के कपाट, जल चढ़ाकर किए लोगों ने दर्शन

मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के बिजावर अनुविभाग अंतर्गत आने वालेप्रसिद्ध तीर्थ एवं पर्यटन स्थल श्री जटाशंकर धाम में...

गोयरा पुलिस ने कट्टा कारतूस के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में एसडीओपी लवकुशनगर पीएल प्रजापति के मार्गदर्शन मे थाना...

कोतवाली पुलिस द्वारा एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने सुरेंद्र सिंह परमार पिता हरपाल सिंह परमार उम्र...

जमीनी विवाद में दबंगों ने की मारपीट, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के बिवाँर थाना क्षेत्र के बिभूनी गांव में दबंगों ने जमीनी विवाद के चलते...

Recent Comments

%d bloggers like this: