Home खबरों की खबर अन्य खबरे दोस्तों के साथ नहाने गया मेडिकल स्टूडेंट नहर में डूबा, रेस्क्यू के...

दोस्तों के साथ नहाने गया मेडिकल स्टूडेंट नहर में डूबा, रेस्क्यू के लिए नहर का पानी किया बंद, खरगोन निवासी युवक MBBS अंतिम वर्ष का छात्र था

सर्चिंग में लगी ​बिछिया पुलिस।

मध्यप्रदेश। रीवा में दोस्तों के साथ सिलपरा नगर में नहाने गया मेडिकल स्टूडेंट पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया गया कि बहता हुआ देखकर पहले साथियों ने सोचा कि वह तैरना जानता होगा इसलिए पानी के साथ आगे की ओर जा रहा है। लेकिन जब देखते ही देखते वह आखों से ओझल हो गया तो आनन फानन में डायल 100 सहित बिछिया पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने होमगार्ड और एसडीआरएफ के गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू किया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

इसके बाद मामले की जानकारी श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन को दी गई। ऐसे में तुंरत डीन ने संभागायुक्त, कलेक्टर और एसपी को अवगत कराया। कुछ देर बाद जिलेभर के आला अधिकारी सिलपरा नहर में पहुंच गए। जहां नहर का पानी बंद कराकर रेस्क्यू किया गया। फिर भी गुरुवार की शाम तक सफलता नहीं मिली है। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह 7 बजे से सर्चिंग चल रही है। उम्मीद है कि स्टीमर के माध्यम से सर्चिंग कर जल्द उसे तलाश लिया जा जाएगा।

​बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने ​बताया कि श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र डॉ. रौनक भंडारी निवासी खरगोन सहित छह छात्र गुरुवार की शाम सिलपरा नगर में नहाने के लिए आए थे। तभी शाम साढ़े 6 बजे रौनक भंडारी नहर में नहाते हुए बह गया। इसके बाद देखते ही देखते नहर के गहरे पानी में समा गया। घटना के बाद साथियों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। ऐसे में कुछ देर बाद अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

नहर में डूबने की सूचना मिलते ही बिछिया पुलिस मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। तत्काल कंट्रोल रूम से गोताखोरों की टीम बुलाई गई। जो वोट की मदद से नहर में लापता मेडिकल स्टूडेंट को तलाशने का प्रयास करती रही। हालांकि देर शाम तक उसका शव बरामद नहीं हो पाया। फिर दूसरे दिन पुन: 7 बजे से एसडीआरएफ के गोताखोर स्टीमर की मदद से सर्चिंग कर रहे है।

रेस्क्यू कार्य का अधिकारियों ने लिया जायजा-
एमबीबीएस छात्र के डूबने की जानकारी के बाद संभागायुक्त अनिल सुचारी, कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह, नगर निगम कमिश्नर मृणाल ​मीणा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और रेस्क्यू कार्य तेज करने के निर्देश दिए। गोताखोरों के साथ पुलिस की अलग अलग टीमें भी उनकी तलाश में लगी हुई है।

नहर में अचानक से बढ़ा पानी-
रेस्क्यू टीम ने बताया कि गुरुवार की शाम नहर का पानी बंद कर दिया गया था। उम्मीद थी कि दूसरे दिन नहर का पानी कम हो जाएगा तो रेस्क्यू करने में आसानी होगी। लेकिन नहर में अचानक से पानी बढ़ रहा है क्योंकि ​कई उंचाई वाले क्षेत्रों में जहां पानी फंसा था वह उतर रहा है। ऐसे में नहर में अचानक से बढ़ रहा पानी रेस्क्यू में बाधक बन रहा है। ऐसे में एसडीआरएफ स्टीमर की मदद से सर्चिंग कर रही है।

1 किमी. का ऐरिया छान रही गोताखोरों की टीम-
बिछिया थाना प्रभारी ने बताया कि सिलपरा नहर के एक ​किमी. के ऐरिया में विभिन्न टीमें उतरी हुई है। जो स्टीमर की मदद, लोकल गोताखोर, होमगार्ड के गोताखोर, एसडीआरएएफ के विशेषज्ञ रेस्क्यू आपरेशन में शामिल किए गए है।

घटना से कॉलेज में हड़कंपपुलिस ने बताया कि आधा दर्जन छात्र समेस्टर पूरा होने की खुशी में सिलपरा नहर में मस्ती करने गए थे। लेकिन खरगोन का रहने वाला डॉ. रौनक भंडारी डूब गया। घटना के बाद से मेडिकल छात्रों में हड़कंप की स्थितियां है। समेस्टर की खुशी मातम में बदलने से अन्य साथियों का रो रोकर बुरा हाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: