Home उत्तरप्रदेश दो दिन कानपुर में रहेंगे राष्ट्रपति, एयरफोर्स के 3 हेलिकॉप्टर ने की...

दो दिन कानपुर में रहेंगे राष्ट्रपति, एयरफोर्स के 3 हेलिकॉप्टर ने की ट्रायल लैंडिंग, उतरते ही छा गया धूल का गुबार, बनाए गए हैं 10 हेलीपैड

उत्तरप्रदेश। कानपुर में 24 और 25 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी सविता कोविंद के साथ दौरे पर रहेंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उनके कार्यक्रमों को लेकर पहली बार 10 हेलीपैड तैयार किए गए हैं। वहीं, मंगलवार करीब 4 बजे एयरफोर्स के MI-17 हेलिकॉप्टर ने मेहरबान सिंह का पुरवा और एचबीटीयू में ट्रायल लैंडिंग की।

लैंडिंग से पहले छा गया धूल का गुबार।

छा गया धूल का गुबार-
मेहरबान सिंह का पुरवा और एचबीटीयू में राष्ट्रपति का कार्यक्रम है। हेलिकॉप्टर के लिए 5-5 हेलिपैड तैयार किए जा रहे हैं। शाम को एमआई-17 हेलिकॉप्टर उतरा। इसके उतरते ही चारों तरफ धूल का गुबार छा गया। एक के बाद एक तीनों हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग से पहले आसपास कड़ा सुरक्षा घेरा तैयार किया गया था।

3 हेलिकॉप्टर की फ्लीट-
राष्ट्रपति के साथ शहर में मूवमेंट के लिए 3 एमआई-17 हेलिकॉप्टर की फ्लीट चलती है। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर किसी भी खतरे से लड़ने में समक्ष हैं। राष्ट्रपति 24 नवंबर को चकेरी एयरपोर्ट पर अपने विशेष विमान से लैंड करेंगे। इसके बाद वे मेहरबान सिंह का पुरवा में हेलिकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे। अगले दिन वे हारकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) के शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे। दोनों ही कार्यक्रम स्थलों पर 5-5 हेलीपैड बनाए गए हैं।

डीएम ने मेहरबान सिंह का पुरवा में हेलीपैड की तैयारियों को देखा।

इसलिए बनाए गए इतने हेलीपैड-
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनकी अगवानी में शामिल हो सकते हैं। उनके हेलिकॉप्टर के लिए भी एक-एक हेलीपैड तैयार कराया जा रहा है। वहीं रविवार को डीएम विशाख जी. ने मेहरबान सिंह का पुरवा पहुंचकर हेलीपैड का निरीक्षण किया और कार्यक्रम की तैयारियों को परखा। इसके बाद उन्होंने HBTU का भी निरीक्षण किया।

मैच की वजह से हवाई मार्ग मुफीद-
सर्किट हाउस से HBTU जाने के लिए अभी तक राष्ट्रपति का सड़क मार्ग से जाना प्रस्तावित है, लेकिन 25 नवंबर को भारत न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क में मैच है। इसके चलते प्रयास किया जा रहा है कि सर्किट हाउस से HBTU तक भी उन्हें हेलीकॉप्टर से ले जाया जाए।

इस प्रकार है राष्ट्रपति का कार्यक्रम-
प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, 24 नवंबर को राष्ट्रपति दिल्ली से अपने विशेष विमान से चलकर चकेरी एयरपोर्ट सुबह 11.05 बजे आएंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से वह 11.35 बजे चौधरी हरमोहन सिंह पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट पहुंचेंगे। वहां से 12.45 बजे सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगे। 25 नवंबर को राष्ट्रपति HBTU में आयोजित शताब्दी समारोह में भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अलर्ट पर हुआ इजराइल, विदेशी यात्रियों की एंट्री पर बैन, इजराइली लोगों को भी लौटने पर क्वारैंटाइन रहना होगा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इजराइल ने सभी विदेशी यात्रियों की एंट्री पर...

पेरेंट्स के विरोध का हुआ असर, 100% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश 6 दिन में ही वापस, नया आदेश सोमवार से लागू

भोपाल। मध्यप्रदेश में छोटी क्लास के बच्चों की स्कूल पूरी क्षमता के खोले जाने के फैसले पर सरकार...

अधेड़ व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस पर लगा आरोपियों को बचाने का आरोप

उत्तरप्रदेश। बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र में रविवार को एक 50 साल के व्यक्ति की लाठी-डंडों और ईंट...

Recent Comments

%d bloggers like this: