Home मध्यप्रदेश नाबालिग से बलात्संग के आरोपी को 20 वर्ष की कठोर कैद

नाबालिग से बलात्संग के आरोपी को 20 वर्ष की कठोर कैद

छतरपुर जसं। नाबालिग को शादी का झांसा देकर बहला फुसलाकर ले जाकर बलात्संग करने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है। विशेष न्यायाधीश, (पॉक्सो एक्ट) छतरपुर की अदालत ने मामले में आरोपी को पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4 में 20 वर्ष की कठोर कैद एवं 5000 रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। अभियोजन की ओर से डीपीओ प्रवेश अहिरवार ने पैरवी करते हुए मामले के सभी सबूत एवं गवाह कोर्ट में पेश किए।

अभियोजन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता ने थाना महाराजपुर में उपस्थित होकर रिपोर्ट लेख कराई कि घटना दिनांक 14 मई 2014 को 12-1 बजे के लगभग वह अपने घर पर था और पीड़िता घर पर थी और घर के सभी लोग बाहर काम पर चले गए थे तभी आरोपी उसके घर आया। आरोपी उसके घर अकसर आता जाता रहता था, बैठा रहा। वह खाना खाकर सो गया नींद खुली तो उसकी लड़की घर पर नहीं थी और न ही आरोपी घर पर था तब उसने लड़की की तलाश की तो उसके छोटे लड़के ने बताया कि पीड़िता को आरोपी अपने साथ लेकर चला गया है सभी जगह पता किया, उसका कोई पता नहीं चला।

पीड़िता को आरोपी शादी का लालच देकर बहला-फुसलाकर भगाकर अपने साथ कहीं ले गया है। उक्त घटना पर थाना महाराजपुर में अपराध पंजीबद्ध किया गया। दौरान विवेचना पीडिता को दस्तयाब करने पर पीड़िता ने बताया कि आरोपी उसे शादी का झांसा देकर बहला फुसलाकर ले गया था और उसके साथ बलात्संग किया। थाना पुलिस ने सम्पूर्ण  विवेचना उपरांत चालान विशेष न्यायालय (पॉक्सो एक्ट) में प्रस्तुत किया गया।

विशेष न्यायाधीश, (पॉक्सो एक्ट) की अदालत ने मामले में आरोपी को पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4 में 20 वर्ष की सश्रम कारावास एवं 5000 रुपये जुर्माना, आईपीसी की धारा 363 में 03 वर्ष की सश्रम कारावास एवं 1000 रुपये जुर्माना, धारा 366 में 05 वर्ष की सश्रम कारावास एवं 2000 रू. जुर्माना, धारा 506 भाग दो में 01 वर्ष की सश्रम कारावास एवं 500 रू. जुर्माने की सजा सुनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करहल से चुनाव लड़ेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, 2007 से सपा यहां से लगातार जीतती रही है, 2017 की मोदी-योगी लहर में भी पार्टी...

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से...

दिल्ली दंगों में हुआ पहली सजा का ऐलान, कोर्ट ने आरोपी को 5 साल की सजा सुनाई

नईदिल्ली। दिल्ली में फरवरी 2020 में हुए दंगों के मामले में गुरुवार को पहली सजा दी गई है।...

रायपुर रेलवे स्टेशन पर मिला डेढ़ करोड़ का सोना

छत्तीसगढ़। रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड...

Recent Comments

%d bloggers like this: