Home खबरों की खबर अन्य खबरे निलंबित आईपीएस जीपी सिंह पर एक और केस दर्ज, भिलाई के कारोबारी...

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह पर एक और केस दर्ज, भिलाई के कारोबारी से की थी 1 करोड़ की डिमांड, झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर ले लिए थे 20 लाख

जीपी सिंह को गिरफ्तार करने का दबाव भी पुलिस पर है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के निलंबित ADG जीपी सिंह भ्रष्टाचार और राजद्रोह के केस में घिरे हुए हैं। इन पर अब एक और केस दर्ज किया गया है। यह केस भिलाई के स्मृति नगर चौकी में दर्ज किया गया है। भिलाई के ही रहने वाले एक कारोबारी ने दावा किया है कि उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर निलंबित ADG जीपी सिंह ने 1 करोड़ रुपए मांगे थे। घबराकर कारोबारी ने उन्हें 20 लाख रुपए तक दे दिए थे।

यह मामला साल 2015-16 का बताया जा रहा है पुलिस के पास पहुंचे कारोबारी की शिकायत के आधार पर झूठे केस में फंसाने की धमकी की वजह से आईपीसी की धारा 388 और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। इसकी अलग से जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर पुलिस अपने ही निलंबित ADG के खिलाफ एक्शन लेगी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कारोबारी का किसी दूसरे व्यक्ति के साथ पैसों का लेनदेन था। इसी विवाद में जीपी सिंह ने एक तरफा कार्रवाई की और शिकायतकर्ता से 1 करोड रुपए वसूलने की कोशिश की थी। मगर तब बात नहीं बनी और 20 लाख लेकर केस को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

इन पुराने केस की फाइल फिर से खुल चुकी है-
1- देवेंद्र नगर में रहने वाले दुर्लभ कुमार अग्रवाल नाम के युवक ने 2013 में शिकायत की थी कि तब रायपुर के SP रहे ओपी पाल और DSP अर्चना झा ने उसके साथ मारपीट की थी। इस केस को बिना जांच के जीपी सिंह ने रफादफा कर दिया था। इस घटना की जांच स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा करेंगे।
2- 2016 में जीपी सिंह दुर्ग आईजी थे तो नक्सली लीडर पहाड़ सिंह ने सरेंडर किया था। ACB की छापेमारी में ये पता चला कि पहाड़ सिंह से करोड़ों रुपयों का हिसाब-किताब मिला था। चर्चा है कि पहाड़ सिंह के पास मिले रुपयों को कुछ कारोबारियों के पास रखा गया था जीपी सिंह ने उन कारोबारियों से रुपए लेकर उन्हें डराया था। इस मामले में छानबीन मौजूदा दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा करेंगे।
3- सामाजिक कार्यकर्ता मनजीत कौर बल की भी एक शिकायत है। उनके मुताबिक कुछ आपराधिक मामलों में आरोपी कमलाकांत तिवारी को बचाने की कोशिश जीपी सिंह ने की थी। रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा इस केस की तहकीकात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: