Home उत्तरप्रदेश पति को दहेज हत्या मामले में उम्र कैद की सजा, सास को...

पति को दहेज हत्या मामले में उम्र कैद की सजा, सास को 10, ससुर-देवर को 7-7 साल की सजा, 4 साल पहले जलाकर कर दी थी महिला की हत्या

उत्तरप्रदेश। झांसी जिले में करीब 4 साल पहले पत्नी की जलाकर हत्या करने वाले पति को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। वहीं, सास को 10 सास, ससुर और देवर को 7-7 साल कैद की सजा सुनाई गई। सभी पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर महिला की हत्या की गई थी।

यह महत्वपूर्ण फैसला अपर सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार ने मंगलवार को सुनाया है। जुर्माना की राशि जमा होने पर 80 प्रतिशत राशि महिला के दो बच्चों को दी जाएगी।

इलाज के दौरान तोड़ दिया था दम
एडीजीसी अतुलेश सक्सेना ने बताया कि बरुआसागर के मोहल्ला मिलाद निवासी अनंदी की बेटी रोशनी (32) की शादी 2010 में मोंठ के सौजना गांव निवासी हरदयाल पुत्र रामराजा से हुई थी। शादी के बाद दो बेटे हुए। ससुराल वाले दहेज में 4 लाख रुपए कैश और बाइक की डिमांड कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 7 जून 2017 की सुबह करीब 6 बजे पति, सास रामकुमारी, ससुर हरदयाल और देवर बृजपाल ने मिलकर तेल डालकर रोशनी को आग लगा दी थी। गंभीर रूप से झुलसी रोशनी ने इलाज के दौरान 11 जून 2017 को ग्वालियर में दम तोड़ दिया था।

मरने से पहले दिया था मजिस्ट्रेट को बयान-
मृत्यु से पूर्व रोशनी ने मजिस्ट्रेट को बयान दिए थे। जिसमें बताया था कि घटना से पहले रात को सास से लड़ाई हुई थी। वह मायके से 4 लाख रुपए लाने के लिए कह रही थी। तब बताया कि मां बीमार है, इतने पैसे कहां से लाए। सुबह खाना बना रही थी। तब सास ने हाथ पकड़ लिए। पति ने डिब्बे में से तेल डाला और आग लगा दी। ससुर व देवर ने कुंडी लगा दी। तब वह दरवाजा खोलकर आंगन की ओर भागी और हौदी में कूद गई। बच्चे बाहर खेल रहे थे। फिर फोन कर भाई को सूचना दी।

एक साल पहले दहेज का केस भी कराया-
शादी के कुछ समय बाद ससुराल वाले रोशनी से मारपीट कर उससे अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। 2016 में भी उसने मारपीट, दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में ससुराल वालों के खिलाफ मोंठ थाना में केस दर्ज कराया था। लेकिन तब समझौता हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 वर्षीय बच्चे को बाइक चालक युवक ने मारी टक्कर, बच्चे के सिर में आई चोट, घायल बच्चे को रीठी सीएचसी में कराया गया...

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम छोटा बरहटा के एक 5 वर्षीय बच्चे को...

ब्रेकिंग न्यूज: थाना बिजावर पुलिस द्वारा अवैध शराब के निर्माण अड्डा पर जाकर 500 लीटर की लहान नष्ट की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी महोदय बिजावर के निर्देशन में दिनांक 21/01/22...

ग्वालियर की समाजसेविका श्रीमती सुलेखा शर्मा बनी महिला संगठन की प्रदेश सचिव

मध्यप्रदेश। ब्रम्हलीन आचार्य श्री प्रभाकर मिश्र जी, नेपाल के संहिता शास्त्री स्वामी श्री अर्जुन प्रसाद बस्तोला जी संगठन...

Recent Comments

%d bloggers like this: