Home मध्यप्रदेश पत्रकारों से जुड़ी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, श्रमजीवी पत्रकार...

पत्रकारों से जुड़ी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, श्रमजीवी पत्रकार संघ ने रैली निकालकर बुलंद की आवाज

कटनी। पत्रकारों के हित से जुड़ी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत आज कटनी में भी कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में अनुविभागीय अधिकारी प्रिया चंद्रावत को ज्ञापन सौंपा गया। इसके पहले श्रमजीवी पत्रकार संघ की बैठक हुई जिसमें 21 सूत्रीय मांगपत्र के बिंदुओं से सभी साथियों को अवगत कराया गया। प्रदेशअध्यक्ष शलभ भदौरिया के निर्देशन एवं कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रिजवान सिद्दीकी के मार्गदर्शन में रैली के रूप में पत्रकार साथी एसडीएम कार्यालय पहुंचे तथा संघ के जिलाध्यक्ष आशीष सोनी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।

इस दौरान एसडीएम प्रिया चंद्रावत से चर्चा के दौरान संघ के साथियों ने मांगों से उन्हें अवगत कराया। ज्ञापन में जो मांग की गई है उसके मुताबिक भोपाल में पत्रकार भवन की लीज डीड श्रमजीवी पत्र संघ के नाम पर बहाल की जाए, पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाए, पत्रकार आवास खाली करवाने की समयसीमा निर्धारित हो, त्रिपक्षीय कमेटी शीघ्र गठित हो, श्रमविभाग के सहयोग कमेटियां बनाई जाएं, संभाग व जिला स्तर पर पत्रकारों के उत्पीडऩ के मामलों को सीआईडी जांच के लिए सौंपा जाए तथा प्रकोष्ठ बनाए जाएं।

इसके अलावा बेगारी प्रथा पर रोक, डेस्क पर कार्यरत श्रमजीवी पत्रकारों को अधिमान्यता, श्रद्धानिधि का लाभ, बिना समिति की अनुशंसा पर अधिमान्यता कार्ड बनाएं जाएं, तहसील स्तरीय अधिमान्यता जनसंपर्क अधिकारी की अनुशंसा पर देने, राज्य सरकार के विश्राम भवनों में पत्रकारों को रूकने की सुविधा, टोल-नाकों पर श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्ड को मान्यता देने, आवास समितियों बनाने तथा पत्रकार भवन के लिए जमीन देने समाचार पत्रों तथा पत्रकारों को जीएसटी से मुक्त रखने सहित अन्य मांगे प्रमुख हैं।

ज्ञापन के दौरान श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष आशीष सोनी, प्रदेश सचिव सुरेन्द्र राजपूत, जिला महासचिव राकेश तिवारी, अनंत गुप्ता, जाहिद हुसैन सिद्दीकी, आर.बी. गुप्ता, नवनीत गुप्ता, आशीष रैकवार, असलम खान, विनोद दुबे राजेश जैन, अनुराग त्रिसोलिया, श्याम तिवारी, रविन्द्र चौदहा, नारायण पटेल, कृष्णकुमार पटेल, शुभम राय, सुरेश उसरेटे, अजय उपाध्याय, अज्जू सोनी, सजल सांधेलिया, सुभाष गर्ग, नरेन्द्र सिंह, रश्मि राय, कर्णिका वर्मा, कीर्ति दुबे सहित अन्य सदस्यों की मौजूदगी रही।

(कटनी ब्यूरो विनोद दुबे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: