Home खबरों की खबर अन्य खबरे पातालेश्वर महादेव मंदिर में माँ जगतजननी जगदंबा की महाआरती का क्रम समपन्न

पातालेश्वर महादेव मंदिर में माँ जगतजननी जगदंबा की महाआरती का क्रम समपन्न

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में सद्गुरुदेव परमहंस योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के आशीर्वाद से भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्यॊति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम ट्रस्ट के सयुंक्त तत्वॉधान में हर माह की भांति इस माह भी महिने के प्रथम रविवार को हमीरपुर के पातालेश्वर महादेव मंदिर में महाआरती क्रम समपन्न किया गया।

सर्वप्रथम प्रीति कुशवाहा व आराधना विश्वकर्मा ने मां गुरूवर के जयकारे लगवाये। जयकारो के उपरांत, कार्यक्रम में उपस्थित सभी भक्तों को ने साधनाक्रम पूर्ण करते हुए दिव्य आरती का लाभ प्राप्त किया।


समापन बेला पर भगवती मानव कल्याण संगठन शाखा हमीरपुर के तहसील अध्यक्ष रामकिशोर प्रजापति ने कहा कि जब तक हम अपने कदम जनकल्याण के लिए नहीं बढ़ायेगे, तब तक हम धर्मरक्षा, और मानवता की सेवा नहीं कर पायेगे।

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी का लक्ष्य राष्ट्ररक्षा हेतु नशा-मांस, भय- भूख- भ्रष्टाचार, जातिभेद, छुआछूत एवं साम्प्रदायिकता से मुक्त सदभावनापूर्ण, चरित्रवान व चेतनावान समाज का निर्माण करके देश के सर्वांगीण विकास हेतु भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से जुड़े
भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जिलाध्यक्ष अनंतराम शिवहरे ने कहा कि हर मनुष्य के तीन महत्वपूर्ण कर्तव्य है हम अपने घर में जब साधना करते हैं तब वह अपने कल्याण के लिए करते हैं, लेकिन जब हम जनकल्याण के उददेश्य से दूसरों के घरों में मां की साधना- आराधना के क्रम को पूर्ण करते हैं तो उससे मानवता का कल्याण होने लगता है और तभी हमारे धर्म व राष्ट्र की भी रक्षा होती है परम पूज्य सदगुरुदेव जी की विचारधारा पर चलकर ही समाज को नशे मांस से मुक्त चरित्रवान बनाते हुए अपने कर्तव्यों को पूरा कर सकते हैं।

अगली कड़ी में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष धमेंद्र सिंह गौतम ने कहा कि आजादी के 73 साल बाद भी आज हमारे गाँव की हालत काफी बदतर है! मानवता तड़प रही है, कराह रही है। राजनीति को धर्म के आधीन जब तक नहीं किया जायेगा, राजनीति में जब तक धर्म का समावेश नहीं होगा, धार्मिक प्रवृत्ति के लोग जब तक राजनीति की ओर नहीं बढ़ेगे, तब तक समाज का कल्याण संभव नहीं है। अंत में भगवती मानव कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र कुशवाहा ने महाआरती में उपस्थित सभी भक्तों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन आराधना विश्वकर्मा ने किया। अंत में सभी भक्तों को शक्ति जल व प्रसाद वितरण किया।

महाआरती में हनुमान मिश्रा, चुनूबाद कुशवाहा, जुगुल किशोर पाठक, आशुतोष तिवारी, अजय शिवहरे, राहुल यादव, हरीओम योगभारती, बाबूराम सोनी,विकास यादव, नीलेश शिवहरे, यशी पाठक, आराधना विश्वकर्मा,सौम्या यादव,रेखा यादव, रीमा यादव,सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: