Home खबरों की खबर अन्य खबरे पीएमओ पहुंचा 1.25 लाख स्मार्ट फोन खरीदने का मामला, यूपी की कैबिनेट...

पीएमओ पहुंचा 1.25 लाख स्मार्ट फोन खरीदने का मामला, यूपी की कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह और प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी भिड़े, मंत्री ने कहा टेंडर निरस्त करो, प्रमुख सचिव बोले- नहीं करेंगे

प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी और मंत्री स्वाति सिंह- फाइल

उत्तरप्रदेश। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह और प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी के बीच 1.25 लाख स्मार्ट फोन के टेंडर प्रक्रिया को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दोनों के बीच का ये विवाद अब पीएमओ तक पहुंच गया है।

मामला पोषण मिशन के तहत राज्य में खरीदे जा रहे 1.25 लाख स्मार्ट फोन के टेंडर से जुड़ा हुआ है। ये फोन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे। इसका टेंडर हुआ था। इस टेंडर प्रक्रिया से मोबाइल बनाने वाली कंपनी लावा बाहर हो गई थी। जिसके बाद कंपनी ने पूरे प्रक्रिया पर ही सवाल खड़े करते हुए इसकी शिकायत कैबिनेट मंत्री स्वाती सिंह से कर दी। स्वाती सिंह ने इसी शिकायत के आधार पर पूरे टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करने करने के लिए प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी को बोला, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। प्रमुख सचिव ने मंत्री से साफ कह दिया कि टेंडर प्रक्रिया में कहीं से कोई गड़बड़ी नहीं है। इसलिए इसे निरस्त नहीं किया जाएगा।

PMO तक हुई शिकायत, CMO ने मांगी रिपोर्ट –
प्रमुख सचिव की ओर से टेंडर निरस्त न करने पर कैबिनेट मंत्री ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से कर दी। CMO ने मामले में निदेशक राज्य पोषण मिशन कपिल सिंह से रिपोर्ट मांगी थी। निदेशक ने भी शासन को रिपोर्ट भेज दी है कि टेंडर प्रक्रिया में कोई अनियमितता नहीं बरती गई है। मंत्री द्वारा उठाए गए बिंदु निराधार हैं।

फाइनेंशियल बिड भी खोल दी गई
वही सूत्रों के मुताबिक, टेक्निकल बिड के बाद अब फाइनेंशियल बिड भी खोल दी गई है। हालांकि मंत्री के दबाव में अभी तक किसी कंपनी को टेंडर आमंत्रित नहीं किया जा सका है। प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी का कहना है कोई भी प्रक्रिया नियम विरुद्ध नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: