Home खबरों की खबर अन्य खबरे पूर्व सरपंचों पर गबन का आरोप, दो पूर्व महिला सरपंचों पर सरकारी...

पूर्व सरपंचों पर गबन का आरोप, दो पूर्व महिला सरपंचों पर सरकारी राशि में धांधली का आरोप, एफआईआर के निर्देश

पंचायत सीईओ ने दिया महिला सरपंचों के खिलाफ एसआईआर के निर्देश

मध्यप्रदेश। दतिया जिला पंचायत सीईओ ने दो पूर्व महिला सरपंचों के खिलाफ सरकारी राशि में गबन के आरोप में केस दर्ज करने के निर्देश पंचायत विभाग को दिए हैं। दोनों ही पूर्व महिला सरपंचों ने राशि बैंक से निकालने के बाद संबंधित कार्य नहीं कराए थे।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव ने जानकारी में बताया कि केश कली, पंचायत हतलब सन 2011-12 में विधायक निधि से सामूहिक भवन बनना था। जिसकी राशि 40,000 स्वीकृत की थी, पूर्व सरपंच ने न तो इस सामुदायिक भवन का निर्माण किया और ना ही राशि जमा की इसे लेकर जिला पंचायत में कई बार पूर्व सरपंच को नोटिस से अवगत भी कराया था। इसके बावजूद भी जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो सीधे एफआईआर कराने के आदेश दिए गए हैं। इसी तरह बहादुरपुर की महिला पूर्व सरपंच भावना दांगी पति विक्रम सिंह दांगी पर भी एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

सीओ भार्गव ने बताया कि 2012-13 में सामूहिक भवन बनाने के लिए राशि दी गई थी। 8 साल बीत जाने के बाद भी यह राशि जमा नहीं कराई गई और न ही भवन का निर्माण कराया गया। नोटिस का जवाब भी नहीं दिया गया। मामले में अंतिम कार्रवाई करते हुए जिला पंचायत सीईओ ने दोनों महिला पूर्व सरपंचों के खिलाफ शासकीय धन में हेराफेरी और दुरुपयोग के मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें, कि इससे पहले भी दोनों सरपंचों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज किए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: