Home खबरों की खबर अन्य खबरे पूर्व सीएम उमा भारती को ग्वालियर में ट्रैफिक से निकलना था, VIP...

पूर्व सीएम उमा भारती को ग्वालियर में ट्रैफिक से निकलना था, VIP ड्यूटी निभाने में खड़े सब इंस्पेक्टर को कुचल गया तेज रफ्तार वाहन, मौत, झांसी रोड थाना में पदस्थ थे मृतक SI जगदीश गुप्ता

मृतक SI जगदीश गुप्ता

मध्यप्रदेश। ग्वालियर जिला मुख्यालय में एक दर्दनाक सड़क हादसे में एसआई की मौत हो गई हैं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आने से पहले VIP ड्यूटी संभाल रहे झांसी रोड थाना के SI जगदीश गुप्ता को तेज रफ्तार वाहन कुचल गया। ट्रक का पहिया उनके सिर के ऊपर से होकर गुजरा है। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना रविवार रात झांसी रोड पर सिकरौदा तिराहा की है। जिस जगह सड़क हादसा हुआ है वह ब्लैक स्पॉट है।

यहां बायपास पर शहर का ट्रैफिक क्रॉस होता है। जिस कारण अक्सर हादसे होते हैं। 45 दिन में यह तीसरी मौत है। सब इंस्पेक्टर जगदीश गुप्ता के लिए यह ड्यूटी जीवन की आखिरी VIP ड्यूटी बन कर रह गई।

शहर के झांसी रोड थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर 58 वर्षीय जगदीश गुप्ता पुत्र बृजनंदन गुप्ता निवासी गोविंदपुरी मूल रूप से सरथना इटावा यूपी के रहने वाले हैं। जगदीश गुप्ता इससे पहले मुरैना के अंबाह थाना में पदस्थ थे। झांसी रोड थाना में वह 14 मार्च 2021 को आए थे। हर समय हर किसी की मदद के लिए तैयार रहने वाले जगदीश गुप्ता को रविवार रात VIP ड्यूटी दी गई थी।

जानकारी के भाजपा की वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ग्वालियर आ रही थीं। उमा भारती के लिए झांसी रोड पर सिकरौदा तिराहा पर VIP पॉइंट लगाया गया था। SI जगदीश गुप्ता जवानों को ड्यूटी पर लगाने के बाद सिकरौदा तिराहा पर सड़क किनारे खड़े थे। तभी जौरासी घाटी की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने उन्हें कुचल दिया। इतना ही नहीं वाहन का पहिया उनके सिर से गुजर गया।

कुछ देर बाद जब उनके साथी वहां से निकले तो घटना का पता लगा। सूचना मिलते ही तत्काल बिलौआ थाना पुलिस और झांसी रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस पहुंचाया है। साथ ही बिलौआ थाना पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। सोमवार को SI के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

जगदीश परिवार में थे सबसे बड़े थे-
जगदीश गुप्ता घर में सबसे बड़े थे। उनके अलावा परिवार में पत्नी नीलम गुप्ता, भाई विनोद कुमार गुप्ता जो सनबैली स्कूल में टीचर हैं। उनके दो बेटे प्रशांत गुप्ता, अंकित गुप्ता हैं। वह अभी गोविंदपुर में रहते थे। उनके रिटायर्ड होने में 2 साल और शेष थे। वह सन 1983 में भर्ती हुए थे। 14 मार्च 2021 से झांसी रोड थाना में काम कर रहे थे।

हमेशा मदद के लिए रहते थे तैयार, नहीं थम रहे आंसू –
जगदीश गुप्ता के बारे में बताते हैं कि वह थाना में अभी आए थे, लेकिन उनका व्यवहार इतना अच्छा था कि वह सभी से घुल मिल गए थे। किसी को कोई भी परेशानी होती थी तो वह सबसे पहले मदद के लिए खड़े दिखाई देते थे। अनुभव के आधार पर वह अपने अधीनस्थों की हमेशा मदद करते थे। उनके बारे में झांसी रोड थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह भदौरिया ने बताया कि जगदीश गुप्ता उनके बड़े भाई जैसे थे। दोनों की आमने-सामने चेयर थी। रविवार शाम को ड्यूटी पर निकलते समय वह मुस्कराते हुए गए थे, लेकिन पता नहीं था कि वह उनकी आखिरी स्माइल होगी। हमने एक अच्छा पुलिसकर्मी व साथी खो दिया।

सिकरौदा तिराहा हैं ब्लैक स्पॉट-
सिकरौदा तिराहा पर जहां हादसा हुआ है वह जिले के ब्लैक स्पॉट में से एक है। यह वह तिराहा है जहां शहर के ट्रैफिक का मिलन ग्वालियर बायपास पर होता है। इसलिए यहां वाहनों के आपस में टकराने की आशंका बहुत रहती है। रविवार सुबह यहां एक बुजुर्ग दंपती को ट्रक ने टक्कर मारी थी। रात को यह हादसा हो गया। 45 दिन में यह तीसरी मौत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: