Home खबरों की खबर अन्य खबरे प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर सतर्कता, वाराणसी में सपा सहित अन्य...

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर सतर्कता, वाराणसी में सपा सहित अन्य दलों के 159 लोगों को दिया गया नोटिस, किए गए पाबंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर वाराणसी में जगह-जगह सुबह से ही पुलिस मुस्तैदी के साथ चेकिंग कर रही है।

उत्तरप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर वाराणसी के मेहदीगंज आएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर जिले भर में समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और कुछ स्वयंसेवी संगठनों से जुड़े 159 लोगों को पुलिस की ओर से नोटिस दिया गया है। दो टूक कहा गया है कि अगर किसी ने भी वीवीआईपी के काशी प्रवास के दौरान धरना-प्रदर्शन या किसी अन्य माध्यम से कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। इनमें से कुछ चिन्हित लोगों के घर पर उनकी निगरानी के लिए पुलिस भी तैनात की गई है।
नोटिस और निगरानी को लेकर सपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने नाराजगी जताई है। वहीं, एलआईयू पूरे जिले में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए माहौल की थाह ले रही है।

शहर के 17 थानेदार रहेंगे सड़क पर
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कमिश्नरेट के 17 थानेदारों को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सड़क पर रहकर भ्रमणशील रहने के लिए कहा है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह सभी थानेदार यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करेंगे। यह सुनिश्चित करेंगे कि यातायात के दबाव के चलते कहीं कोई एंबुलेंस या शव वाहन जाम में न फसें।
इसके साथ ही सभी थानेदार अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए अपनी सर्किल के एसीपी के लगातार संपर्क में रहेंगे। वीवीआईपी ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी तरह से कमिश्नरेट का सोशल मीडिया सेल सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म की निरंतर निगरानी करेगा।

10 हजार से ज्यादा फोर्स की गई है तैनात-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर बाबतपुर एयरपोर्ट से रिंग रोड होते हुए मेहदीगंज तक चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई है। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहने वाले प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा में एनएसजी के कमांडो और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी तैनात रहेंगे। वहीं, बाह्य सुरक्षा घेरे में 15 आईपीएस के नेतृत्व में पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के 10 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे।

प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। मेहदीगंज स्थित प्रधानमंत्री के सभास्थल में कोई काले कपड़े पहन कर नहीं जा सकेगा। इसी तरह से तंबाकू, गुटका, बीड़ी-सिगरेट, माचिस और लाइटर लेकर जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: